+
उन्नाव: दलित लड़की का शव मिला, गला दबाकर की गई थी हत्या

उन्नाव: दलित लड़की का शव मिला, गला दबाकर की गई थी हत्या

लड़की 8 दिसंबर से लापता थी और उसकी लाश पूर्व मंत्री फतेह बहादुर सिंह के बेटे के एक आश्रम के पास से मिली है। लड़की की मां ने कहा है कि पुलिस ने उनकी गुहार पर कोई ध्यान नहीं दिया। 

उन्नाव में 2 महीने से लापता एक दलित लड़की की लाश शुक्रवार को मिली है। लड़की की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि गला दबाकर उसकी हत्या की गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक लड़की की गर्दन भी टूटी हुई थी। लड़की 8 दिसंबर से लापता थी और उसकी लाश पूर्व मंत्री फतेह बहादुर सिंह के बेटे के आश्रम के पास से मिली है। लड़की की उम्र 22 साल थी। 

लाश बुरी तरह सड़ चुकी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि लड़की पर हमला किया गया था और उसके सिर पर चोट के दो निशान थे।

लड़की की मां ने कहा है कि उन्होंने पुलिस से बेटी के लापता होने को लेकर गुहार लगाई थी लेकिन पुलिस ने कोई ध्यान नहीं दिया और कहती रही कि तुम्हारी लड़की घर से भाग गई है और वह जल्द वापस आ जाएगी। हालांकि पुलिस ने इस बात से इनकार किया है कि उसने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। 

लड़की की मां का कहना है कि उनकी बेटी को मारकर आश्रम में गाड़ दिया। मां का कहना है कि आश्रम के अंदर एक तीन मंजिल की कोठी थी जिसके भीतर उन्हें नहीं जाने दिया गया। उन्होंने कहा कि उनकी लड़की इसी कोठी में बंद थी अगर पुलिस उनके साथ आ जाती तो उनकी लड़की जिंदा मिल जाती।

मायावती का सपा पर हमला 

बीएसपी की प्रमुख मायावती ने लड़की की लाश मिलने के बाद समाजवादी पार्टी पर हमला बोला है। मायावती ने कहा है कि लड़की के परिजन पहले से ही उसके अपहरण व हत्या को लेकर सपा नेता पर शक जता रहे थे। राज्य सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दोषियों के खिलाफ तुरन्त सख्त कानूनी कार्रवाई करे।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस मामले में कहा है कि पूर्व मंत्री फतेह बहादुर सिंह की चार साल पहले मौत हो चुकी है जबकि उनके बेटे का सपा से कोई लेना-देना नहीं है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें