+
महंगाई भत्ता काटना मोदी सरकार का अमानवीय फ़ैसला: राहुल गांधी 

महंगाई भत्ता काटना मोदी सरकार का अमानवीय फ़ैसला: राहुल गांधी 

केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों, पेंशनर्स के महंगाई भत्ते (डीए) पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने के फ़ैसले को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों, पेंशनर्स के महंगाई भत्ते (डीए) पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने के फ़ैसले को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। राहुल ने डीए पर रोक लगाने को असंवेदनशील तथा अमानवीय फ़ैसला बताया है। 

राहुल ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, ‘लाखों करोड़ की बुलेट ट्रेन परियोजना और केंद्रीय विस्टा सौंदर्यीकरण परियोजना को निलंबित करने के बजाय कोरोना से जूझ कर जनता की सेवा कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों, पेंशन भोगियों और देश के जवानों का महंगाई भत्ता (डीए) काटना सरकार का असंवेदनशील तथा अमानवीय निर्णय है।’

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने 23 अप्रैल को कहा कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनर्स को 1 जनवरी, 2020 से देय महंगाई भत्ते का भुगतान वर्तमान में नहीं किया जाएगा। यह माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए संकट को देखते हुए यह फ़ैसला लिया गया है।

केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने यह भी कहा है कि 1 जुलाई, 2020 और 1 जनवरी, 2021 से मिलने वाले अतिरिक्त महंगाई भत्ते पर भी रोक लगा दी गई है। मंत्रालय ने कहा है कि निकट भविष्य में भी यह अतिरिक्त डीए नहीं दिया जा सकता। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें