+
कोविशील्ड और कोवैक्सीन सस्ती हुईं, प्राइवेट अस्पतालों में अब 225 रुपये में

कोविशील्ड और कोवैक्सीन सस्ती हुईं, प्राइवेट अस्पतालों में अब 225 रुपये में

कोविशील्ड और कोवैक्सीन अब प्राइवेट अस्पतालों में सस्ते दामों पर मिलेगी। दोनों कंपनियों ने आज यह घोषणा की है। दोनों वैक्सीनों की कीमत आधे से भी कम रेट पर आ गई है। 

देश के सभी प्राइवेट अस्पतालों में कोविशील्ड और कोवैक्सीन की कीमतें आधे से ज्यादा घटा दी गई हैं। यह घोषणा कंपनियों के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर की गई। यह घोषणा बहुत रणनीतिक है। देश में कल से सभी व्यस्क (एडल्ट) लोगों के लिए कल से बूस्टर शॉट अभियान शुरू होने वाला है। उससे पहले दोनों कंपनियों ने रेट घटाने की घोषणा कर दी। कंपनियों के मुताबिक निजी अस्पतालों में अब दोनों टीकों की खुराक 225-225 रुपये होगी। कोविशील्ड के रेट में 600 रुपये की कमी का दावा किया गया है, जबकि कोवैक्सिन 1,200 रुपये प्रति डोज पर मिल रही थी। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला और भारत बायोटेक कोफाउंडर सुचित्रा एला ने आज ट्विटर पर रेट कम करने की घोषणा की। केंद्र से चर्चा के बाद यह फैसला लिया गया है।

पूनावाला ने कहा, हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि केंद्र सरकार के साथ चर्चा के बाद, एसआईआई ने निजी अस्पतालों के लिए कोविशीलिड वैक्सीन की कीमत को 600 रुपये से घटाकर 225 रुपये प्रति खुराक करने का निर्णय लिया है। हम एक बार फिर से बूस्टर एहतियाती डोज के केंद्र के फैसले की सराहना करते हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें