+
दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों में बम रखे जाने की धमकी के बाद खाली कराई गई कक्षाएं 

दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों में बम रखे जाने की धमकी के बाद खाली कराई गई कक्षाएं 

दिल्ली-एनसीआर के करीब कई स्कूलों में बम रखा होने की धमकी मिलने के बाद बुधवार की सुबह हड़कंप जैसी स्थिति पैदा हो गई। सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां स्कूलों में पहुंच गई हैं। 

दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों में बम रखा होने की धमकी मिलने के बाद बुधवार की सुबह हड़कंप जैसी स्थिति पैदा हो गई। सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां स्कूलों में पहुंच गई हैं। जिन स्कूलों में बम रखे जाने की धमकी मिली है उनकी कक्षाओं को खाली करवा दिया गया है। 

स्कूलों के बच्चों को वापस घर भेज दिया गया है। ऐसे सभी स्कूलों के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है।  दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ये धमकी एक ही ईमेल से भेजी गई है और यह  ईमेल बुधवार सुबह 6 बजे भेजा गया है। पुलिस इस धमकी भरे ईमेल भेजने वाले का पता लगाने में लगी है। 

वहीं अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के लगभग 100 स्कूलों को बुधवार सुबह बम की धमकी वाला ईमेल मिला। इनमें दक्षिण पश्चिम में कम से कम पांच, पूर्व में तीन और दक्षिण दिल्ली के 10 स्कूल शामिल हैं। 

स्कूलों को सुबह करीब 4 बजे उनकी आधिकारिक ईमेल आईडी पर धमकियां मिलीं। ईमेल के स्रोत का पता लगाने के लिए जांच चल रही है, जो प्रथम दृष्टया रूस से भेजा गया प्रतीत होता है। 

इस बीच केंद्रीय एजेंसियां ​​भी मामले की जांच कर रही हैं। अधिकारियों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया है कि पिछले दो दिनों में हवाईअड्डों और सोमवार को अस्पतालों को भी इसी तरह की धमकियां मिलीं थी। 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट कहती है कि गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस ने लोगों से कहा है कि घबराएं नहीं, ये कॉल अफवाह लगती हैं। दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) को अब तक बम की धमकी वाली 60 कॉलें मिल चुकी हैं।  

सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस ने तुरंत स्कूल परिसर को खाली करा लिया है। वर्तमान में बम पहचान टीमों, बम निरोधक दस्तों और डीएफएस के अधिकारियों की सहायता से गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

इस धमकी भरे ईमेल के बाद दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना मॉडल टाउन के डीएवी स्कूल पहुंचे।  दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कहा है कि मंगलवार को कुछ अस्पतालों को भी यह ईमेल मिला था। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने कहा है कि जैसे ही इसकी खबर स्कूलों में आई है। इसके बारे में तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। सर्च ऑपरेशन चल रहे हैं। डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते की टीम भी मौजूद हैं।

उन्होंने कहा कि मैं जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि दिल्ली पुलिस पूरी तरीके से मुस्तैद है और हमारी कोशिश होगी कि हम किसी अप्रिय घटना को ना होने दें। अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर दिल्ली पुलिस की पीआरओ सुमन नलवा ने कहा है कि कई स्कूलों ने हमसे संपर्क किया है कि उन्हें अपने परिसर में बम होने के बारे में एक ईमेल मिला है। 

दिल्ली पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया है लेकिन अभी तक कुछ भी अप्रिय नहीं मिला है। मैं सभी से कहना चाहती हूं कि वे घबराएं नहीं। हम इस संबंध में जांच कर रहे हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें