+
यूपी चुनाव: आज युवा घोषणा पत्र जारी करेंगे राहुल और प्रियंका

यूपी चुनाव: आज युवा घोषणा पत्र जारी करेंगे राहुल और प्रियंका

कांग्रेस ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने पिछले 5 साल में 83 लाख युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। 

कांग्रेस उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए आज युवा घोषणा पत्र जारी करेगी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा दिल्ली स्थित राष्ट्रीय मुख्यालय में इस घोषणापत्र को जारी करेंगे। बता दें कि कांग्रेस ने इस बार उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में युवाओं और महिलाओं को टिकट दिया है। 

कांग्रेस ने दावा किया था कि उत्तर प्रदेश के लिए जारी उम्मीदवारों की पहली सूची में उसने 40 फ़ीसदी युवाओं को मैदान में उतारा है। 

कांग्रेस उत्तर प्रदेश में योगी सरकार पर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने के आरोप लगाकर उस पर हमला करती रही है। पार्टी ने कहा है कि 2017 से 2021 तक दरोगा भर्ती, यूपीटीईटी जैसी कई परीक्षाओं के पेपर लीक हो गए जबकि कई बार पेपर रद्द हो गए और रिजल्ट नहीं आया। पार्टी ने कहा है कि रिजल्ट के बाद तमाम तरह की धांधली सामने आई और इससे लाखों युवाओं का भविष्य योगी सरकार की भ्रष्ट व्यवस्था की भेंट चढ़ गया। 

कांग्रेस ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस तरह पिछले 5 साल में 83 लाख युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। 

कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी सरकार ने उत्तर प्रदेश के युवाओं को 70 लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन वह भी जुमला निकला और योगी आदित्यनाथ अपने कार्यकाल में 16 लाख से ज्यादा लोगों की नौकरी छीन चुके हैं। 

हालांकि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति मजबूत नहीं है लेकिन बावजूद इसके प्रियंका गांधी वाड्रा ने संगठन को मजबूत करने के लिए काफी काम किया है। 

वजूद बचाने की चुनौती

2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ी थी और उसे 7 सीटों पर जीत हासिल हुई थी लेकिन कई विधायकों ने उसका साथ छोड़ा है और अब उसके सामने उत्तर प्रदेश में अपने वजूद को बचाने की चुनौती है। देखना होगा कि पार्टी चुनाव में कैसा प्रदर्शन करती है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें