+
अडानी मुद्दे पर देशभर में कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन

अडानी मुद्दे पर देशभर में कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन

अडानी मुद्दे पर कांग्रेस ने आज सोमवार 13 मार्च को देशभर में प्रदर्शन किए। इससे पहले इसी मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और बीआरएस ने सोमवार सुबह प्रदर्शन किया था।

अडानी मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोमवार 13 मार्च को देशभर में प्रदर्शन किया। ज्यादातर प्रदर्शन राज्यों की राजधानियों में आयोजित किए गए।

उत्तराखंड और चंडीगढ़ में राज्य के बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने झंडे लहराए और केंद्र के खिलाफ नारे लगाए। मध्य प्रदेश और गुजरात में भी पार्टी कार्यकर्ता अडानी-हिंडनबर्ग पंक्ति को लेकर केंद्र के विरोध में सड़कों पर उतर आए।

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा - आज कांग्रेस पार्टी ने हर राज्य के राजभवन पर विरोध प्रदर्शन किया है। दिल्ली में कांग्रेस ने प्रदर्शन आयोजित किया। हम अडानी मामले की जांच की मांग करते हैं। राहुल गांधी ने इस मुद्दे को संसद में रखा और जेपीसी की मांग की है।

अन्य विपक्षी दलों के साथ कांग्रेस हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा अदानी समूह की रिपोर्ट की संयुक्त संसदीय समिति की जांच की मांग कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता, मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उन्होंने अडानी मुद्दे पर एक संयुक्त संसदीय समिति की मांग की और दावा किया कि उन्हें सोमवार को सदन में "दो मिनट के लिए भी" बोलने की अनुमति नहीं दी गई, जबकि पीयूष गोयल को बोलने के लिए 10 मिनट का समय दिया गया।

खड़गे ने कहा, पीएम मोदी एक 'तानाशाह' की तरह सरकार चला रहे हैं और बीजेपी लोकतंत्र, देश के गौरव को बचाने की बात कर रही है। एक महीने के अवकाश के बाद आज सुबह शुरू हुई राज्यसभा की कार्यवाही विपक्ष के हंगामे के बाद कुछ समय के लिए और बाद में पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई।

इससे पहले दिन में, सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक के दौरान 16 विपक्षी दलों की बैठक हुई, जहां यह निर्णय लिया गया कि संसद के बजट सत्र के पहले दिन अडानी मुद्दे को उठाया जाएगा।अडानी मुद्दे पर ही आज सोमवार को आम आदमी पार्टी और तेलंगाना की बीआरएस पार्टी ने भी संसद परिसर में प्रदर्शन किया। दोनों दलों के सांसदों ने विरोध में पोस्टर और बैनर ले रखे और देर तक मोदी सरकार विरोधी नारेबाजी की।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें