+
लखनऊ में सड़क पर उतरे कांग्रेसी-सपाई, टेनी के इस्तीफ़े की मांग 

लखनऊ में सड़क पर उतरे कांग्रेसी-सपाई, टेनी के इस्तीफ़े की मांग 

लखीमपुर खीरी मामले में एसआईटी की रिपोर्टआने के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है। 

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफ़े की मांग को लेकर दिल्ली से लखनऊ तक जोरदार हंगामा हो रहा है। लोकसभा और राज्यसभा में इस मुद्दे पर शोरगुल के बाद लखनऊ में कांग्रेस और सपा के नेता सड़क पर उतरे हैं। 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा के नेतृत्व में सड़क पर उतरे पार्टी नेताओं ने टेनी को बर्खास्त करो के नारे लगाए। उन्होंने हाथों में इस मांग को लेकर लिखे गए पोस्टर भी लगाए थे। 

सपा कार्यकर्ताओं ने भी टेनी को केंद्र सरकार से हटाए जाने की मांग उठाई और प्रदर्शन किया। 

उधर, लोकसभा और राज्यसभा में जोरदार हंगामे के बाद दोनों सदनों को 2 बजे के लिए स्थगित करना पड़ा। 

‘सरकार से बाहर हों मंत्री’

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा कि लखीमपुर खीरी मामले में मंत्री की संलिप्तता है। राहुल ने कहा, “उन्होंने किसानों को मारा है, उन्हें सजा मिलनी चाहिए। मंत्री को सरकार से बाहर किया जाना चाहिए। वह अपराधी हैं। उन पर कार्रवाई होनी चाहिए।”

इस मामले में जांच के लिए बनी एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है। एसआईटी ने कहा है कि यह घटना किसानों की हत्या करने की सोची-समझी साजिश थी। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की फटकार,किसानों और विपक्ष के दबाव के बाद मामले के मुख्य अभियुक्त टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया था। लेकिन टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर विपक्ष अड़ा हुआ है।

लखीमपुर खीरी की घटना में किसानों को गाड़ियों से रौंद दिया गया था। घटना में कुल 8 लोगों की मौत हुई थी, जिसमें से 4 किसान भी हैं। किसानों के साथ ही बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं शुभम मिश्रा, श्याम सुंदर निषाद और हरि ओम मिश्रा की भी भीड़ ने जान ले ली थी। एक पत्रकार की भी मौत इस घटना में हुई थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें