+
कनॉट प्लेस में कांग्रेस का प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोकी

कनॉट प्लेस में कांग्रेस का प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोकी

नेशनल हेराल्ड अखबार मामले में ईडी के द्वारा सोनिया व राहुल को समन और अग्निपथ योजना को लेकर क्या कांग्रेस केंद्र सरकार को घेर पाएगी?

अग्निपथ योजना और जांच एजेंसी ईडी के द्वारा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को देश में कई जगहों पर प्रदर्शन किया। दिल्ली में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शिवाजी ब्रिज स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर विरोध जताया। पुलिस ने युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को वहां से हटाया। 

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कनॉट प्लेस में भी प्रदर्शन किया। हालात को देखते हुए दिल्ली में कई और रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा पुख्ता की गई है। कांग्रेस के नेताओं का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिला। 

 - Satya Hindi

कांग्रेस ने बीते दिनों राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ दिल्ली सहित तमाम बड़े शहरों में जोरदार प्रदर्शन किया था। 

कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस के उसके मुख्यालय में घुसने का आरोप लगाते हुए राजभवनों का भी घेराव किया था। पार्टी ने अग्निपथ योजना के विरोध में रविवार को जंतर-मंतर पर सत्याग्रह किया था और इसमें पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत तमाम बड़े नेताओं ने शिरकत की थी। 

 - Satya Hindi

राहुल गांधी व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड अखबार के मामले में कथित मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। सोनिया गांधी इन दिनों कोरोना से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें 23 जून को बुलाया गया है। 

सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान राहुल गांधी से यंग इंडिया लिमिटेड में गांधी परिवार के स्वामित्व और एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड में गांधी परिवार की शेयरहोल्डिंग से जुड़े सवाल पूछे गए हैं। एजेंसी ने राहुल से किए गए सवाल जवाब की ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग भी की है। 

कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने उसके वरिष्ठ नेताओं के साथ धक्का-मुक्की और अभद्रता की है और ऐसा करके लोकतांत्रिक नियमों का उल्लंघन किया गया है। 

उधर, अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया गया और इस वजह से देशभर में पुलिस और रेलवे महकमा हाई अलर्ट पर है। 

दिल्ली और उसके आसपास एनसीआर के शहरों में भी पुलिस को पूरी तरह अलर्ट पर रखा गया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें