+
भीलवाड़ा में दो युवकों को पीटा, सांप्रदायिक तनाव

भीलवाड़ा में दो युवकों को पीटा, सांप्रदायिक तनाव

राजस्थान में करौली से लेकर जोधपुर और अब भीलवाड़ा में सांप्रदायिक तनाव की घटना हुई है। इन घटनाओं के पीछे क्या कोई सोची-समझी साजिश है?

राजस्थान में जोधपुर के बाद अब भीलवाड़ा में सांप्रदायिक तनाव की घटना हुई है। यहां के सांगानेर इलाके में एक समुदाय के दो युवकों पर दूसरे समुदाय के लोगों ने हमला कर दिया। हमलावरों ने एक बाइक को भी आग के हवाले कर दिया।

हालात को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है और इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया है।

जोधपुर में हुए सांप्रदायिक तनाव की घटना और राजस्थान के करौली में हुई सांप्रदायिक हिंसा और मंदिरों को तोड़े जाने की घटना को लेकर जमकर सियासी बवाल हो चुका है।

भीलवाड़ा पुलिस ने कहा है कि एक समुदाय के दो युवक बुधवार शाम को एक धार्मिक स्थल के बाहर बैठे थे। रात को लगभग 10 बजे 4 बाइकों में कुछ हमलावर आए और इनमें से एक युवक को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया।

अजमेर रेंज के आईजी रुपिंदर सिंह ने कहा है कि इस मामले में 8 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और कुछ संदिग्धों को हिरासत में भी लिया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि इस घटना के पीछे कोई पुरानी दुश्मनी है हालांकि पुलिस टीमें हमलावरों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के काम में जुटी हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, एक सीनियर पुलिस अफसर ने कहा कि एक युवक गंभीर रूप से घायल है जबकि दूसरे को हल्की चोटें आई हैं। उन्होंने कहा कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि हमलावरों ने इस युवक पर हमला क्यों किया और क्या इसके पीछे कोई निजी दुश्मनी है।

लोगों ने की नारेबाजी

दो युवकों को पीटे जाने की खबर तेजी से फैली और बड़ी संख्या में लोग भीलवाड़ा में महात्मा गांधी अस्पताल के बाहर इकट्ठे हो गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ़्तार किए जाने की मांग की। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें