+
पीएम मोदी के आने से पहले भुज में सांप्रदायिक झड़प

पीएम मोदी के आने से पहले भुज में सांप्रदायिक झड़प

भुज में सांप्रदायिक झड़प की घटना क्यों हुई है। हालात को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है।  

गुजरात के कच्छ जिले में एक युवक की हत्या के बाद दो समुदायों के बीच हिंसक झड़पें हुई हैं। कुछ दिन पहले कच्छ जिले के भुज के माधोपुर इलाके में एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना का पता चलने के बाद दूसरे समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने मस्जिद और दुकानों में तोड़फोड़ की है। 

हालात को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है। पुलिस ने कहा है कि हालात पर काबू पा लिया गया है। 

सांप्रदायिक झड़प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार को गुजरात दौरे से ठीक पहले हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुजरात में हैं और उन्हें कई सरकारी कार्यक्रमों में भाग लेना है। 

पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने के लिए कहा है और कहा कि फर्जी खबरों और अफवाहों पर ध्यान ना दें। पुलिस ने मामले में दोनों समुदायों के कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और दोषियों की धरपकड़ की जा रही है। 

सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं

बीते कुछ महीनों में कर्नाटक, मध्य प्रदेश, हैदराबाद, राजस्थान, दिल्ली में सांप्रदायिक तनाव की कई घटनाएं हुई हैं। राजस्थान में तो कई जगहों पर हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए और लंबे वक्त तक माहौल तनावपूर्ण रहा। कर्नाटक में भी सांप्रदायिक झड़पों के कारण लंबे वक्त तक कर्फ्यू लगाना पड़ा और माहौल खराब रहा। हैदराबाद में बीजेपी के निलंबित विधायक टी. राजा सिंह की पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर इन दिनों माहौल गर्म है। 

दिल्ली, राजस्थान और मध्य प्रदेश में रामनवमी के जुलूस के मौके पर सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं हुई थीं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें