+
योगी के मंत्री का बहुत ही घटिया बयान - जेएनयू में सेक्स स्कैंडल चलता है

योगी के मंत्री का बहुत ही घटिया बयान - जेएनयू में सेक्स स्कैंडल चलता है

दिल्ली का जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय हमेशा से कुछ बीजेपी नेताओं को खटकता रहा है। हालांकि यहां के छात्रसंघ में अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी भी आ गए हैं लेकिन खटकना कम नहीं हुआ। यूपी के एक मंत्री ने आज अलीगढ़ में जेएनयू को लेकर बहुत घटिया बयान दिया है। आइए जानते हैं कि उसने क्या कहा है।

 - Satya Hindi

जेएनयू को फिर से विवादों में घसीटने की कोशिश बीजेपी नेताओं की तरफ से हो रही है। यूपी के राज्यमंत्री ठाकुर रघुराज सिंह ने कहा है कि जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में सेक्स स्कैंडल चलता है।

योगी के मंत्री का यह विवादित बयान ऐसे समय आया है जब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का सामने करना जा रहा है। जाहिर है कि यह बयान जानबूझकर दिया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अलीगढ़ में रैली को संबोधित करने आए थे। इस रैली में यह मंत्री भी आया था। रैली के दौरान उसने मीडिया से बातचीत की और उसी दौरान यह भड़काऊ बयान दिया।

जेएनयू देश की जानी-मानी यूनिवर्सिटी है। उसे कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं। देश के नामी-गिरामी नेता भी यहां से पढ़कर निकले हैं। मोदी सरकार की मौजूदा वित्त मंत्री भी यहां से पढ़ी हुई हैं। ताज्जुब है कि अभी तक बीजेपी के किसी नेता ने यूपी के मंत्री के इस विवादित बयान पर कोई ऐतराज नहीं जताया। मंत्री के इस तरह के बयान के बारे में आजतक न्यूज चैनल की साइट ने स्थानीय मीडिया के हवाले से यह खबर दी है।

क्या बोला मंत्री अलीगढ़ में

योगी कैबिनेट की शोभा बढ़े रहे श्रम राज्यमंत्री ठाकुर रघुराज सिंह ने कहा - जेएनयू में सेक्स स्कैंडल चलता है। राहुल गांधी समेत कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता वहां जाते हैं।

मंत्री के इस बयान को पढ़ने के बाद नीचे एक लिस्ट है, जिसमें जेएनयू से पढ़कर निकले चंद लोगों के नाम हैं। उसमें से कुछ बीजेपी सरकार में भी हैं। मंत्री की जेहालत का अंदाजा इस सूची से लगाया जा सकता है। हालांकि इस सूची में कन्हैया कुमार, उमर खालिद और शारजील इमाम के नाम नहीं हैं। ये लोग भी जेएनयू छात्र आंदोलन के चर्चित चेहरे हैं। 

 - Satya Hindi

रघुराज ने ऐसा बयान पहली बार नहीं दिया है। नवम्बर में उन्होंने कहा था कि भगवान ने अगर उन्हें मौका दिया तो वो देशभर के मदरसों को बंद कर देंगे। उनका यह बयान तब आया था, जब एक मदरसे में बच्ची से मौलवी के कथित रेप की खबर आई थी।  यही मंत्री यह भी कह चुके हैं कि भारत के मुसलमान धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बने हैं। सनातन धर्म विश्व का सबसे बड़ा धर्म है।

सीपीआईएम ने राज्यमंत्री रघुराज के बयान की कड़ी निन्दा की है।

क्या चुनाव से है संबंध

यूपी के मंत्री का यह बयान प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर दिया गया है। बीजेपी नेताओं को मालूम है कि यूपी में कांग्रेस पार्टी पूरी सक्रियता से जुटी हुई है। उसकी सीटें आयें या नहीं आयें लेकिन मेहनत कर रहे हैं। कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की वजह से बीजेपी को बार-बार अपनी चुनावी रणनीति को बदलना पड़ रहा है। इससे बीजेपी नेता कांग्रेस और खासकर गांधी परिवार से कुपित हैं। लड़कियों के मैराथन और महिलाओं का मुद्दा उठाने के बाद तो बीजेपी को महिला केंद्रित कार्यक्रम करने पड़े।

बीजेपी नेताओं को लग रहा है कि जेएनयू के फर्जी सेक्स स्कैंडल से राहुल गांधी का नाम जोड़ने से विवाद बढ़ेगा। कांग्रेसी नेता बयान देंगे। उन्हें छवि खराब करने का मौका मिलेगा। राहुल गांधी वैसे भी नया साल मनाने विदेश गए हुए हैं। बहुत जल्द बीजेपी का कोई न कोई बड़ा नेता राहुल की विदेश यात्रा को लेकर बयान देगा। मंत्री रघुराज के बयान से विवाद की शुरुआत हुई है, फिर इसका अगला चरण राहुल और कांग्रेस को घेरना है।

बीजेपी के नेता समय-समय पर जेएनयू को लेकर विवादित बयान देते रहे हैं। यहां के छात्र संघ पर जब पूरी तरह वामपंथियों का कब्जा था, तब जेएनयू को टुकड़े-टुकड़े गैंग कहा गया। यहां कैंपस में हॉस्टल पर कई बार हमले भी हुए। बीजेपी के एक विधायक ने तो यहां कंडोम मिलने जैसा वाहियात बयान दिया था। सीएए-एनआरसी आंदोलन के दौरान जेएनयू के छात्र-छात्राओं ने आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। इसलिए भी जेएनयू बीजेपी नेताओं को अखरता है।

 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें