द कश्मीर फाइल्स 250 करोड़ के क्लब में!

06:00 pm Mar 28, 2022 | सत्य ब्यूरो

द कश्मीर फ़ाइल्स फिल्म ने वो कर दिखाया है, कम ही फिल्म वैसा कर पाती हैं। 27 मार्च को ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 250 करोड़ रुपये कमाये हैं। फिल्म 1990 में घाटी से कश्मीरी पंडितों को निकाले जाने के मुद्दे पर बनी है। इससे पहले पिछले साथ अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी भी 250 करोड़ के क्लब में पहुंची थी।द कश्मीर फाइल्स फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने रविवार को अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक पोस्टर साझा किया, जिसमें ₹ 250 करोड़ क्लब में जाने का ऐलान है। पोस्टर में लिखा था, द कश्मीर फाइल्स... वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस 16 दिनों में ₹252.45 करोड़। इसमें यह भी लिखा था, तीसरा संडे बॉक्स ऑफिस इंडिया- ₹7.60 करोड़। ओवरसीज- ₹2.15 करोड़। पोस्ट को शेयर करते हुए विवेक ने कैप्शन दिया, डे 16. #RightToJustice।"

इससे पहले, फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर लिखा था, "#TheKashmirFiles एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी (#RRR) के बावजूद तीसरे शनिवार को चल रही है... शानदार ग्रोथ...(तीसरे हफ्ते में) ₹ 225 करोड़ को पार कर जाएगा। आने वाले दिनों में आराम से ₹ ​​250 करोड़ पार कर जाएगा...बॉक्स ऑफिस ट्रेड पर नजर रखने वाली बॉक्स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम के अनुसार, कश्मीर फाइल्स अपने तीसरे शनिवार को 7.50 करोड़ नेट रेंज में कलेक्शन के साथ उत्कृष्ट थी, जो पिछले दिन से 65-70% अधिक है। फिल्म ने अब लगभग 217.50 करोड़ कमाए है। इसे आसानी से तीसरे वीकेंड के बाद 225 करोड़ का नेट मार्क पार करना चाहिए। आरआरआर फिल्म की कड़ी टक्कर के बावजूद यह फिल्म अभी भी 35 करोड़ का नेट प्लस तीसरा सप्ताह पार कर सकती है।

विवेक ने भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिका में फिल्म के प्रीमियर और फिल्म के राजनीतिक कनेक्शन के बारे में कहा था। हमारी फिल्म का प्रीमियर यूएस कैपिटल में 8 नवंबर को हुआ था, जब भारत में फिल्म के बारे में किसी को पता भी नहीं था।

सीनेटरों और अन्य मंत्रियों ने फिल्म और इसके कारण के लिए हमारी सराहना की, अब क्या आप कहेंगे कि नरेंद्र मोदी जी का वहां भी कनेक्शन था? फिल्म का कोई राजनीतिक संबंध नहीं है।  द कश्मीर फाइल्स में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार, चिन्मय मंडलेकर और भाषा सुंबली हैं। फिल्म को मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, गोवा, त्रिपुरा और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में टैक्स फ्री घोषित किया गया है।