फ़िल्म अभिनेता सुशांत राजपूत ने की आत्महत्या

06:06 pm Jun 14, 2020 | दीपाली श्रीवास्तव - सत्य हिन्दी

फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अचानक मौत की ख़बर से बॉलीवुड में गहरा शोक छा गया। रविवार को उनके घर की छत से लटकता उनका हुआ शव मिला है। उनकी उम्र महज़ 34 साल थी।

सुशांत राजपूत के घर में छत से लटकते शव दिखने के बाद घर के नौकरों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। समझा जाता है कि राजपूत ने खुदकुशी कर ली है। उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की भी मौत 9 जून को रहस्यमय स्थितियों में हुई थी। एक बहुमंजिली इमारत के नीचे उनका शव मिला था। 

समझा जाता है कि सुशांत पिछले कुछ समय से वह तनावग्रस्त थे। यह ताज्जुब की बात इसलिए है कि सुशांत सिंह का फिल्मी कैरियर अच्छा चल रहा था, कुछ दिन पहले ही उनकी एक फिल्म आई थी। हालांकि उस फ़िल्म ने व्यावसायिक रूप से बहुत कामयाबी हासिल नहीं की थी, पर उनके काम की तारीफ़ की जा रही थी।

फ़िल्म एम.एस.धोनी में 'माही' का किरदार निभाने वाले इस एक्टर की मौत की ख़बर ने सभी को हैरान कर दिया है। उनका फ़िल्म करियर भी काफी अच्छा चल रहा था और उनकी फ़िल्म 'दिल बेचारा' की शूटिंग चल रही थी जो कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते रोक दी गई थी।

सुशांत राजपूत ने अपने फ़िल्म करियर की शुरुआत फ़िल्म ‘काई पो चे’ से की थी। फिर ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘पीके’, ‘एम.एस.धोनी’, ‘राबता’, ‘केदारनाथ’, ‘छिछोरे’ जैसी कई फ़िल्में आई थी। सुशांत की आखिरी फिल्म ‘ड्राइव’ रिलीज़ हुई थीं।

फ़िल्म ‘एम.एस. धोनी’ में क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी का किरदार सुशांत सिंह राजपूत ने निभाया था और उनको दर्शकों ने काफी पसंद किया था। इस किरदार के लिए सुशांत ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मैंने माही की कई स्टाइल को कॉपी किया और यहां तक की उनकी वीडियो दिनभर देखा करता था।’ 

एक्टर सुशांत की आत्महत्या की खबर पर उनके फैंस और फ़िल्म जगत के लोगों ने ट्वीट कर शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।