+
सीएम चन्नी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मुक़दमा दर्ज

सीएम चन्नी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मुक़दमा दर्ज

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और मानसा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धू मूसेवाला के ख़िलाफ़ चुनाव आयोग ने कार्रवाई क्यों की?

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ चुनाव आयोग ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मुक़दमा दर्ज किया है। चरणजीत सिंह चन्नी शुक्रवार को एक मंदिर में गए थे। उनके साथ जाने-माने पंजाबी गायक और मानसा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धू मूसेवाला भी थे। इसके बाद दोनों नेताओं ने इस इलाके में शाम को डोर टू डोर प्रचार किया। जबकि चुनाव प्रचार का वक्त खत्म हो चुका था। 

मानसा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ. विजय सिंगला ने शुक्रवार शाम को फेसबुक लाइक किया और इसमें दिखाया कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और सिद्धू मूसे वाला शाम को 6:30 बजे तक चुनाव प्रचार करते रहे जबकि चुनाव प्रचार का वक्त 6 बजे तक का ही था। 

यह भी आरोप है कि इस दौरान मूसेवाला ने 400-500 लोगों की भीड़ जुटाई थी जो डोर टू डोर प्रचार के लिए तय की गई संख्या से ज्यादा थी।

मानसा के रिटर्निंग अफसर हरजिंदर सिंह ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि उन्हें जैसे ही पता चला कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी मानसा में चुनाव प्रचार कर रहे हैं, वे मौके पर पहुंचे लेकिन चन्नी वहां से जा चुके थे। उन्होंने स्थानीय लोगों से इस बारे में पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पास के एक गुरुद्वारे और एक मंदिर में गए थे।

शिकायत पर चन्नी और सिद्धू मूसेवाला के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है और चुनाव नतीजे बाक़ी चार राज्यों के साथ 10 मार्च को आएंगे। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें