+
कंगना को थप्पड़ मारने वाली CISF कर्मी कुलविंदर कौर गिरफ़्तार: रिपोर्ट

कंगना को थप्पड़ मारने वाली CISF कर्मी कुलविंदर कौर गिरफ़्तार: रिपोर्ट

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ़ स्टाफ़ द्वारा कंगना को मारे गये थप्पड़ के बाद कार्रवाई की गई है। जानिए, आख़िर उनके ख़िलाफ़ क्या कार्रवाई की गई।

कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली सीआईएसएफ़ की महिला कांस्टेबल को कथित तौर पर गिरफ्तार कर लिया गया है। लाइव मिंट ने यह ख़बर दी है। एक दिन पहले गुरुवार को कांस्टेबल ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर थप्पड़ मारा था। घटना के बाद पुलिस ने कांस्टेबल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे नौकरी से निलंबित कर दिया। मामले की जांच जारी है।

कांस्टेबल ने आरोप लगाया था कि कंगना ने किसान आंदोलन में भाग लेने वालों के ख़िलाफ़ अनाप-शनाप बोला था। एक वीडियो में कांस्टेबल को यह कहते सुना गया कि कंगना ने किसान आंदोलन में भाग लेने वाली महिलाओं को 100-100 रुपये लेने का आरोप लगाया था और उसमें 'मेरी माँ भी शामिल थी'। इसी को लेकर किसान नेता भी कांस्टेबल के समर्थन में आ गए हैं। राकेश टिकैत ने कहा है, 'कल चंडीगढ़ में हुई घटना को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी, हम सब उस परिवार और बेटी के साथ हैं।'

बता दें कि कंगन रनौत को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ़ स्टाफ़ कुलविंदर कौर ने कथित तौर पर थप्पड़ जड़ दिया था। कंगना रनौत ने ही यह आरोप लगाया है। हिमाचल की मंडी सीट से चुनाव जीतने के बाद वह चंडीगढ़ से दिल्ली जाने के लिए एयरपोर्ट पहुँची थीं।

कंगना ने आरोप लगाया है कि जब वह सुरक्षा जांच के बाद बोर्डिंग पॉइंट की ओर बढ़ रही थीं, तो तलाशी क्षेत्र में तैनात सीआईएसएफ की महिला अधिकारी कुलविंदर कौर ने कथित तौर पर उनसे बहस की और उन्हें थप्पड़ मार दिया। कथित थप्पड़ मारने के पीछे किसान आंदोलन के दौरान पंजाब में महिलाओं को लेकर कंगना द्वारा दिया गया बयान माना जा रहा है। खुद कंगना ने वीडियो जारी कर इसकी पुष्टि की है।

घटना के बाद एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कंगना ने कहा कि जब वह कांस्टेबल के पास से गुजरीं तो उसने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया और गालियां दीं। उन्होंने कहा कि जब मैंने उनसे पूछा कि ऐसा क्यों किया तो कांस्टेबल ने उनसे कहा कि वह किसानों के विरोध का समर्थन करती हैं। 

उन्होंने आगे कहा, 'मैं सुरक्षित हूँ, मैं बिल्कुल ठीक हूँ। मैं सुरक्षित हूँ, लेकिन मेरी चिंता यह है कि पंजाब में आतंक और हिंसा में इस चौंकाने वाली वृद्धि को कैसे संभाला जाए।'

एयरपोर्ट से कथित तौर पर लिए गए एक अन्य वीडियो में कांस्टेबल कुलविंदर को यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'जब उन्होंने (कंगना) ये टिप्पणियां कीं, तब मेरी मां भी प्रदर्शनकारियों में शामिल थीं।' कांस्टेबल को हिरासत में लेकर सीआईएसएफ कमांडेंट कार्यालय ले जाया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

दिल्ली पहुंचने के बाद कंगना ने सीआईएसएफ महानिदेशक नीना सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें घटना के बारे में बताया। कंगना के दावे की जांच के लिए एक जांच पैनल का गठन किया गया है।

कंगना ने मंडी लोकसभा क्षेत्र से अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी विक्रमादित्य सिंह को 74 हज़ार मतों के अंतर से हराया। वह हिमाचल प्रदेश से लोकसभा के लिए चुनी जाने वाली केवल चौथी महिला बनीं।

कंगना ने किसान आंदोलन पर क्या कहा था?

बता दें कि दिसंबर 2020 में कंगना रनौत ने एक बुजुर्ग महिला को देखने के बाद एक्स पर '100 रुपये' टिप्पणी पोस्ट की थी। इसके बारे में उन्होंने कहा था कि वह '100 रुपये में उपलब्ध है'। उन्होंने कहा था कि उन्हें विरोध-प्रदर्शन में शामिल होने के लिए काम पर रखा जा सकता है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा था कि कंगना को एक सप्ताह के भीतर बिना शर्त माफ़ी मांगनी चाहिए। कंगना ने बाद में उस पोस्ट को भी हटा दिया।

चुनाव प्रचार के दौरान चंडीगढ़ में किसानों ने उनके काफिले को रोक दिया था, जब कंगना रनौत मंडी की ओर जा रही थीं।

 - Satya Hindi

फरवरी 2021 में अंतरराष्ट्रीय पॉप स्टार रिहाना ने किसानों के विरोध को लेकर केंद्र पर कटाक्ष करते हुए एक्स पर पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था, 'हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?'

इस पर कंगना रनौत ने जवाब दिया था, 'कोई भी इसके बारे में बात नहीं कर रहा है क्योंकि वे किसान नहीं हैं, वे आतंकवादी हैं जो भारत को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि चीन हमारे कमजोर टूटे हुए राष्ट्र पर कब्जा कर सके और इसे यूएसए की तरह एक चीनी उपनिवेश बना सके... बैठ जाओ मूर्ख, हम अपने देश को तुम बेवकूफों की तरह नहीं बेच रहे हैं।' कंगना ने बाद में इस पोस्ट को भी हटा लिया था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें