+
केजरीवाल को
समन, आप सरकार ने सोमवार को बुलाया विशेष सत्र

केजरीवाल को समन, आप सरकार ने सोमवार को बुलाया विशेष सत्र

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अदालतों में झूठे हलफनामे दायर कर कथित झूठी गवाही देने के लिए दोनों जांच एजेंसियों सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की बात कही थी।

बीते शुक्रवार को केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया है। केजरीवाल को यह समन दिल्ली की शराब नीति बनाने और उसे लागू करने में हुए कथित भ्रष्टाचार की जांच के लिए जारी किया गया है। जांच एजेंसी की तरफ से उन्हें रविवार को दफ्तर आने के लिए कहा गया है।

सीबीआई द्वारा जारी किये गये समन के खिलाफ दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने समन पर चर्चा के लिए सोमवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। सीबीआई इससे पहले इसी मामले में दिल्ली सरकार में नंबर दो और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर चुकी है। वह फरवरी के महीने से ही सीबीआई की हिरासत में हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने केंद्र पर आरोप लगाया है कि वह विपक्षी नेताओं को झूठे मामलों में फंसाने के लिए सीबीआई और ईडी हथियार की तरह इस्तेमाल कर रही है।

इस मसले पर पत्रकारों से बात करते हुए आप के विधायक और सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि स्थिति अच्छी नहीं है इसलिए इस मसले पर विधानसभा में चर्चा होनी चाहिए। मुख्यमंत्री इस मसले पर अपनी बात रखेंगे और बताएंगे कि क्या हो रहा है।

इससे पहले के घटनाक्रम में अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अदालतों में झूठे हलफनामे दायर कर कथित झूठी गवाही देने के लिए दोनों जांच एजेंसियों सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ मामला दर्ज करवाने की बात कही थी। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुआ कहा, ''हम सीबीआई और ईडी के अधिकारियों के खिलाफ झूठी गवाही देने और अदालतों में झूठे सबूत पेश करने के लिए उचित मामले दर्ज करेंगे।

केजरीवाल के इस ट्वीट पर जबाव देते हुए केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने भी एक ट्वीट किया और उन पर तंज कसा। रिजिजू ने लिखा ‘उल्लेख करना भूल गए कि अगर अदालत आपको दोषी ठहराती है तो आप उसके खिलाफ भी मामला दायर करेंगे?  कानून को अपना काम करने दीजिए और हमें कानून के शासन में विश्वास करना चाहिए’। रिजिजू केवल इतने पर ही हीं रुके उन्होंने आगे लिखा कि  आप ईडी, सीबीआई के खिलाफ अदालत जाएंगे और अगर अदालत भी आपके खिलाफ जाती है, तो क्या आप अदालत के खिलाफ भी जाएंगे?

कयास लगाए जा रहें कि सीबीआई केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति के मामले में गिरफ्तार कर सकती है। इसकी संभावनाओं के देखते हुए आम आदमी पार्टी विरोध प्रदर्शन की रणनीति भी अपना सकती है। क्योंकि पिछली बार जब मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया था तब आप के कार्यकर्ताओं ने इस मसले पर विरोध प्रदर्शन किया था।      

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें