+
आबकारी नीति- दिनेश अरोड़ा, विजय नायर देश छोड़कर क्यों भागे: बीजेपी 

आबकारी नीति- दिनेश अरोड़ा, विजय नायर देश छोड़कर क्यों भागे: बीजेपी 

क्या सीबीआई मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करेगी और अगर सिसोदिया की गिरफ्तारी हुई तो केजरीवाल सरकार इसका सामना कैसे करेगी?

आबकारी नीति को लेकर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई की छापेमारी के बाद दिल्ली में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच संग्राम जारी है। दिल्ली में बीजेपी के सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा ने कहा है कि जब से नई आबकारी नीति के खिलाफ सीबीआई की जांच शुरू हुई है तब से दिनेश अरोड़ा देश छोड़कर फरार है और उसने इंस्टाग्राम पर मनीष सिसोदिया के साथ जो फोटो लगाई थी वह भी डिलीट कर दी है। उन्होंने कहा कि दिनेश अरोड़ा के अलावा विजय नायर नाम का एक शख्स भी देश छोड़कर भाग चुका है। 

उन्होंने कहा कि विजय नायर और दिनेश अरोड़ा अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के लिए कैश कलेक्शन का काम करते थे। उन्होंने कहा कि नई आबकारी नीति के निर्देशक केजरीवाल हैं, विलेन सिसोदिया हैं और इस कहानी में शराब माफिया का भी किरदार है। 

उधर, दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी के सांसद और वरिष्ठ नेता रमेश बिधूड़ी ने कहा है कि न्यूयार्क टाइम्स और खलीज टाइम्स में कोई खबर नहीं छपी है बल्कि वह आर्टिकल है। बिधूड़ी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल देश को यह कहकर गुमराह न करें कि किसी अखबार में खबर छपी है।

बिधूड़ी ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कहा कि इस आर्टिकल को लिखने वाला शख्स खालिस्तान समर्थक है और खालिस्तान समर्थक तत्व आम आदमी पार्टी को फंडिंग करते हैं।

 - Satya Hindi

बिधूड़ी ने कहा कि पैसे देकर किसी अखबार में आर्टिकल छपवा कर केजरीवाल सरकार इसे देश में बेचना चाहती है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार न्यूयॉर्क टाइम्स का नाम लेकर लोगों को बेवकूफ बनाना चाहती है।

बीजेपी सांसद ने कहा कि न्यूयार्क टाइम्स और खलीज टाइम्स में छपी खबर बिल्कुल एक जैसी है।

बीजेपी सांसद ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को अपनी सरकार की आबकारी नीति पर बोलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सरकार की आबकारी नीति इतनी अच्छी थी तो उसे इसे वापस क्यों लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि कोरोना के नाम पर शराब माफियाओं का लगभग डेढ़ सौ करोड रुपए छोड़ दिया गया। उन्होंने पूछा कि उन शराब माफियाओं से अरविंद केजरीवाल की क्या रिश्तेदारी थी।

इस बारे में दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि दोनों अखबारों में आर्टिकल लिखने वाला एक ही आदमी है और शब्द भी एक ही हैं। तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की जनता का पैसा बर्बाद कर रही है।  

न्यूयॉर्क टाइम्स का बयान

इस बारे में न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक बयान जारी कर कहा, दिल्ली की शिक्षा प्रणाली में सुधार के प्रयासों के बारे में हमारी रिपोर्ट निष्पक्ष, ऑन-द-ग्राउंड रिपोर्टिंग पर आधारित है। शिक्षा एक ऐसा मुद्दा है जिसे द न्यूयॉर्क टाइम्स ने कई वर्षों से कवर किया है। अखबार के प्रवक्ता निकोल टाइलर ने एनडीटीवी से कहा कि द न्यूयॉर्क टाइम्स की पत्रकारिता हमेशा से आजाद है और यह किसी भी तरह के राजनीतिक या विज्ञापनदाता के प्रभाव से भी मुक्त है। 

सीबीआई को 'ऊपर' से है आदेश: केजरीवाल 

जबकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि सीबीआई को ऊपर से आदेश है कि दिल्ली सरकार के मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा है कि न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली के शिक्षा मॉडल की तारीफ की गई और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी है। उन्होंने कहा कि सिसोदिया सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री हैं।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर कहा है कि अगर शराब मुद्दा है तो गुजरात में जांच क्यों नहीं हुई? 

संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली का 'शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल' पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो रहा है जिसे केंद्र सरकार हर हाल में रोकना चाहती है। अगर देश में ऐसी छोटी सोच के प्रधानमंत्री हैं जो 'शिक्षा और स्वास्थ्य' पर काम ना करने दें तो वो देश को क्या आगे लेकर जाएंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें