+
कोरोना के हॉट स्पॉट इंदौर में 100, 200 और 500 के नोट उड़ाकर भागे लोग

कोरोना के हॉट स्पॉट इंदौर में 100, 200 और 500 के नोट उड़ाकर भागे लोग

कोरोना संक्रमण के हाॅट स्पाॅट् इंदौर में एक अज्ञात कार में बैठे लोग 100, 200 और 500 रुपये के दो दर्जन नोट उड़ाकर फरार हो गये। कार में कितने लोग सवार थे, इसका पता नहीं चल पाया है।

जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण के देश के बड़े हाॅट स्पाॅट्स में से एक मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में गुरुवार को अजीबो-ग़रीब घटना हुई। कोरोना प्रभावित एक बस्ती में अज्ञात कार में बैठे लोग दो दर्जन नोट उड़ाकर भाग गये। 

इंदौर नगर निगम के जोन 17 के वार्ड 20 के खातीपुरा क्षेत्र में यह घटना हुई। खातीपुरा मेन रोड स्थित खाती समाज की धर्मशाला के सामने गली में एक अज्ञात कार में बैठे लोग 100, 200 और 500 रुपये के दो दर्जन नोट उड़ाकर फरार हो गये। कार में कितने लोग सवार थे, इसका पता नहीं चल पाया है।

सड़क पर बिखरे नोटों को देखकर लोगों को दाल में काला नज़र आया और उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग का सैनिटाइजेशन अमला और पुलिस बल मौक़े पर पहुंचा और नोटों को सैनिटाइज करने के बाद बिना हाथ लगाये बेहद सावधानी से इन्हें उठाया और डंडों की मदद से एक पाॅलीथिन में डाला। पाॅलीथिन को संबंधित हीरापुर थाने में जमा करा दिया गया है। थाने में भी इस पाॅलीथिन को आवश्यक एहतियात के साथ अलग-थलग रखा गया है।

पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए अज्ञात कार और इसमें सवार लोगों की तलाश शुरू कर दी है। घटनाक्रम वाले क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। पुलिस को उम्मीद है कि कार और आरोपियों का पता जल्दी लग जायेगा।

अभी यह साफ नहीं है कि किसी ने शरारतवश ऐसा किया है अथवा नोट उड़ाने के पीछे मंशा कुछ और थी? वारदात को अंजाम देने वालों की मंशा तो आरोपियों के पकड़े जाने के बाद ही सामने आ पाएगी। हालांकि पुलिस-प्रशासन ने इस आशंका से इनकार नहीं किया है कि कोरोना संक्रमण फैलाने की नीयत से किसी ने इस तरह की वारदात को अंजाम दिया हो?

थूकने, पीटने और पथराव की घटनाएं 

कोरोना संदिग्धों की जांच-पड़ताल के लिए पहुंचने पर एक बस्ती में स्वास्थ्य अमले पर थूकने की घटना सबसे पहले इंदौर में हुई थी। इसके बाद कोरोना से अत्यधिक संक्रमित टाटपट्टी-बाखल इलाक़े में जांच का विरोध कर रही भीड़ ने डाॅक्टरों को ना केवल पीटा था, बल्कि उन पर जमकर पथराव भी किया गया था। इस घटनाक्रम में डाॅक्टर और स्वास्थ्य दल के कर्मचारी घायल हो गये थे। 

एक अन्य घटना पुलिस अमले से मारपीट की हुई थी। पुलिस वालों ने संक्रमित बस्ती के लोगों को घरों से ना निकलने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा था। इस पर लोग भड़क गये थे और पुलिस वालों के साथ मारपीट की थी।

मारपीट और पथराव की घटनाओं में लिप्त पाये गये आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के ख़िलाफ़ इंदौर जिला प्रशासन ने रासुका के तहत सख्त कार्रवाई की है।

1100 से ज़्यादा संक्रमित, 55 मौतें

इस बीच मध्य प्रदेश में गुरुवार शाम तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1164 हो गया। इनमें इंदौर के 707 मामले हैं। इंदौर में अब तक 39 मौतें कोरोना वायरस के संक्रमण से हो चुकी हैं। जबकि मध्य प्रदेश यह आंकड़ा 55 तक पहुंच गया है। 

मध्य प्रदेश के कुल 26 जिले कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इंदौर के बाद उज्जैन में 6, भोपाल में 5 और खरगौन में 3 मौतें दर्ज हुई थीं। 1-1 मौत देवास और छिंदवाड़ा में हुई है। 65 रोगी प्रदेश में स्वस्थ भी हुए हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें