+
ट्विटर पर भूचाल, मोदी सरकार पर दबाव, अभिनंदन को वापस लाओ

ट्विटर पर भूचाल, मोदी सरकार पर दबाव, अभिनंदन को वापस लाओ

पाकिस्तान का दावा है कि उसने भारत के एक पायलट को गिरफ़्तार कर लिया है। भारत के सोशल मीडिया में यह ट्रेंड कर रहा है और बड़ी तादाद में लोग इस पर प्रतिक्रिया जता रहे हैं। 

पाकिस्तानी वायु सेना ने बुधवार को भारतीय जेट 'मिग' के पायलट अभिनंदन को गिरफ़्तार करने का दावा करते हुए एक वीडियो मीडिया में जारी किया। इस वीडियो में विंग कमांडरअभिनंदन वर्तमान अपना नाम और सर्विस नम्बर बताते हुए साफ़-साफ़ दिख रहे हैं। भारत के सोशल मीडिया में इस वीडियो पर भूचाल मचा हुआ है। यह ट्विटर पर यह बहुत ही तेज़ी से ट्रेंड कर रहा है। ट्विटर पर #BringHimHome नाम से एक कैंपेन चलाया जा रहा है, जिससे हज़ारों लोग जुड़ गए हैं और वे विंग कमांडर अभिनंदन को वापस लाने की मांग कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर विंग कमांडर अभिनंदन की कुछ और तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, जो हम आपको नहीं दिखा रहे हैं।

करन कुंद्रा नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया है-  बहुत दुखी हूँ..विंग कमांडर अभिनंदन आप हमारे रियल हीरो हो..आतंकवाद के ख़िलाफ़ लड़ाई आसान नहीं होने वाली..

राम सुब्रमनियन नाम के ट्विटर हैंडल ने वीडियो में पायलट द्वारा कही बातों को ट्विट कर लिखा है- मेरा नाम विंग कमांडर अभिनंदन है..मेरा सर्विस नम्बर 27981 है..मैं फ्लाइंग पायलट हूँ..मेरा धर्म हिंदू है…

'द टेलीग्राफ़' अख़बार के सीनियर एडिटर वोधिसत्व सेन रॉय ने ट्वीट कर कहा है- #BringHimHome और सब कुछ रोक दो..

इसके अलावा गुरमेहर कौर ने कहा है- विंग कमांडर अभिनंदन को मेरा सलाम...देश आपके साथ है….गैरवान्वित और शुक्रगुज़ार है..स्टे स्ट्रोंग..#BringHimHome

इस सब होने के बावजूद नेशनल यूथ फ़ेस्टिवल में 'खेलो इंडिया ऐप' लांच कर रहे खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह के ट्वीट को पत्रकार अभिसार शर्मा ने रीट्वीट कर लिखा है - अभिनंदन को वापस लाओ

ऋतुपर्ना चटर्जी ने ट्वीट किया है- मेरा नाम विंग कमांडर अभिनंदन है..मेरा सर्विस नम्बर 27981 है..मैं एक फ़्लाइंग पायलट हूँ..मेरा धर्म हिंदू है..#BringHimHome

डॉ. मधु ने भी वीडियो में कही गई लाइनों को ट्विट किया है..

पत्रकार वीर संघवी ने कहा कि मजबूत बने रहिए विंग कमांडर अभिनंदन..पूरा देश आपके साथ खड़ा है..आप जैसे पुरुष-्स्त्री के कारण ही हम सुरक्षित हैं।  

भरत गांधी नाम के यूज़र ने लिखा है- #BringHimHome उन सभी भक्तों को बुला रहा हूँ जिनकी सेना 4 दिन में तैयार थी..अब अपनी देशभक्ति साबित करने का समय है..या यह मान लो कि तुम केवल नरेंद्र मोदी भक्त हो..

ब्रिजेश नाम के ट्विटर यूज़र ने लिखा है कि- मैं चाहता हूँ कि कि नरेंद्र मोदी आज रात प्राइम टाइम में यह वादा करें कि वह अभिनंदन को वापस ज़िंदा वापस लाएंगे..

प्रवीण कुमार नाम के यूज़र ने लिखा है कि - नवजोत सिंह सिद्धू, कृप्या अपने दोस्त से बात करें और हमारे हीरो को वापस लाएं…

साध्वी खोसला नाम की यूज़र ने ट्वीट किया है - स्टे स्ट्रोंग विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान..पूरा देश आपकी ख़ैरियत के लिए प्रार्थना कर रहा है..

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें