+
एमपी: धार जिले में बस नदी में गिरी, 13 लोगों की मौत

एमपी: धार जिले में बस नदी में गिरी, 13 लोगों की मौत

इंदौर से पुणे की ओर जा रही महाराष्ट्र रोडवेज की बस नदी में गिर गई। यह हादसा कैसे हुआ?

मध्य प्रदेश के धार जिले में हुए हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है। धार इलाके में पुल की रेलिंग से टकराने के बाद एक बस खलघाट संजय सेतु से नीचे नर्मदा नदी में गिर गई। बस में 55 लोग सवार थे और अब तक 13 शव मिल चुके हैं। 

यह बस महाराष्ट्र रोडवेज की थी और इसमें सवार यात्री इंदौर से पुणे की ओर जा रहे थे। मौके पर राहत और बचाव का काम तेजी से चल रहा है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि 15 लोगों को बचा लिया गया है और जिला प्रशासन और दूसरे सरकारी महकमे के अफसर मौजूद मौके पर मौजूद हैं। 

बताया जा रहा है कि बस जब पुल से गुजर रही थी उस वक्त यह अनियंत्रित हो गई और रेलिंग तोड़ते हुए नीचे नदी में जा गिरी। घटना को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने घटना पर दुख जताया है।

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बारे में पता चलने पर गोताखोरों की टीम मौके पर पहुंची और शवों को बाहर निकाला।

घायलों के उपचार के बाद जब पुलिस उनका बयान दर्ज करेगी तभी इस सड़क दुर्घटना की असली वजह का पता चल सकेगा। लेकिन ऐसी आशंका जताई जा रही है कि यह दुर्घटना तेज रफ्तार की वजह से हुई है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें