+
जहांगीरपुरी: वृंदा करात पहुंचीं, एमसीडी की कार्रवाई का किया विरोध 

जहांगीरपुरी: वृंदा करात पहुंचीं, एमसीडी की कार्रवाई का किया विरोध 

लेफ्ट की नेता वृंदा करात ने कहा कि जहांगीरपुरी में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। 

जहांगीरपुरी में एमसीडी की कार्रवाई के दौरान लेफ्ट की नेता वृंदा करात भी वहां पहुंंचीं। वृंदा करात ने कहा है कि उनके पास सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर है और कोर्ट के आदेश का पालन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यहां पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। 

वृंदा करात पुलिस अफसर दीपेंद्र पाठक से भी मिलीं और उनसे एमसीडी की इस कार्रवाई को लेकर बातचीत की।सुप्रीम कोर्ट ने इस कार्रवाई पर रोक लगा दी है और यथास्थित बनाए रखने के लिए कहा है। अदालत गुरूवार को इस मामले में सुनवाई करेगी। 

उत्तरी एमसीडी के मेयर राजा इकबाल सिंह ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई रोक दी गई है।

एमसीडी के बुलडोजर ने इस दौरान कई दुकानों और अवैध रूप से बने हुए कुछ ढांचों को गिरा दिया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस और सुरक्षा बलों के कर्मचारी तैनात रहे। 

मंगलवार को दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उत्तरी एमसीडी के मेयर को पत्र लिखकर अवैध निर्माणों को चिन्हित करने और उन्हें गिराने की मांग की थी। 

बता दें कि रामनवमी के जुलूस के मौके पर हुई हिंसा के दौरान मध्य प्रदेश के खरगोन व बड़वानी में अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चल चुका है।

 - Satya Hindi

बीजेपी, केजरीवाल पर हमलावर हुए ओवैसी 

इस मामले में सियासत भी तेज है और एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाने पर ले लिया है। ओवैसी ने कहा कि अतिक्रमण के नाम पर अब उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की तरह दिल्ली में घरों को उजाड़ने का काम किया जाएगा। 

जबकि इससे पहले ना किसी तरह का नोटिस और ना अदालत जाने का कोई मौका दिया गया और ऐसा करके ग़रीब मुसलमानों को सजा दी जा रही है। 

उन्होंने उत्तरी एमसीडी की ओर से दिल्ली पुलिस को लिखे गए पत्र की कॉपी को ट्वीट किया है। साथ ही अरविंद केजरीवाल को भी टैग कर उनसे कहा है कि वह अपनी संदिग्ध भूमिका को स्पष्ट करें। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें