हिट-एंड-रन केस: जहां आरोपी को शराब परोसी गई थी, उस बार पर बुलडोजर चला

03:21 pm Jul 10, 2024 | सत्य ब्यूरो

मुंबई के जुहू में उस बार के एक हिस्से को अधिकारियों ने बुधवार को ध्वस्त कर दिया, जहां  बीएमडब्ल्यू हिट-एंड-रन केस में आरोपी मिहिर शाह को शराब परोसी गई थी। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने संपत्ति को सील करने के 24 घंटे बाद यह कार्रवाई की। वाइस-ग्लोबल तापस बार ने 24 वर्षीय मिहिर शाह को शराब परोसी थी, जो शराब पीने की कानूनी उम्र से कम है। 

यह घटना शनिवार देर रात और रविवार तड़के हुई, जब मिहिर शाह द्वारा चलाई जा रही बीएमडब्ल्यू ने एक दोपहिया वाहन को टक्कर मार दी थी। इसमें 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया था।

नाबालिगों को शराब परोसने के अलावा, बार को बिना उचित लाइसेंस के शराब परोसने और संपत्ति पर अवैध निर्माण के लिए भी सील किया गया। रिपोर्ट के अनुसार इन अवैध हिस्सों को ध्वस्त कर दिया गया।

केडब्ल्यू वार्ड में बीएमसी के कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि अधिकारियों ने मंगलवार शाम को परिसर का निरीक्षण किया ताकि यह जांच की जा सके कि संरचना में कोई अवैध बदलाव तो नहीं किया गया है। द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार एक अधिकारी ने कहा, 'हमारे निरीक्षण के दौरान हमें पता चला है कि प्रवेश द्वार के सामने स्थित रसोई और मचान का एक हिस्सा अवैध रूप से बनाया गया था। हमने इन संरचनाओं के खिलाफ़ एक विध्वंस अभियान शुरू किया है।' 

रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि यह कार्रवाई मुंबई नगर निगम अधिनियम की धारा 351 के तहत की जा रही है, जो अधिकारियों को बिना अनुमति के निर्मित किसी भी संरचना को गिराने का अधिकार देती है। उन्होंने कहा कि बार 2022 से चालू था।

बीएमसी ने इस इमारत को गिराने के लिए बुलडोजर और अधिकारियों की एक टीम तैनात की। मंगलवार को आबकारी विभाग ने बार को एक नोटिस भेजा जिसमें कहा गया कि अन्य आरोपों के अलावा, यह गैर-अनुमति वाले रेस्तरां क्षेत्र में गैर-अनुमति वाले शराबियों को शराब परोस रहा था और बेच रहा था।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना से जुड़े नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह इस हिट एंड रन की भयावह घटना के बाद फरार हो गए और 72 घंटे से अधिक समय तक उनका पता नहीं चल पाया।

शाह को, उनकी मां और दो बहनों को कल विरार के एक अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया, जो मुंबई से 65 किलोमीटर दूर है। मां और बहनों, जिनके बारे में पुलिस का मानना ​​है कि उन्होंने शाह को छिपाने में मदद की थी, को शाहपुर से गिरफ्तार किया गया। शाह के पिता और परिवार के ड्राइवर राजर्षि बिदावत को रविवार को गिरफ्तार किया गया।