+
तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर फिसलकर गिरे, अस्पताल में भर्ती

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर फिसलकर गिरे, अस्पताल में भर्ती

तेलंगाना में हाल ही में विधानसभा चुनाव हारने वाले बीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव को फिसलकर गिरने से गंभीर चोटें आई हैं। 

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को फिसलकर गिरने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केसीआर को एर्रावल्ली स्थित अपने फार्महाउस में थे। फिसलकर गिरने से उन्हें गंभीर चोटें आईं। पूर्व मुख्यमंत्री को हैदराबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना को लेकर केसीआर की बेटी और पूर्व सांसद कविता कल्वाकुंतला ने शुक्रवार को एक्स पर कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टर की देखभाल में हैं। उन्होंने कहा है कि जल्द ही उनके पिता पूरी तरह ठीक हो जाएँगे।

एक रिपोर्ट के अनुसार के चंद्रशेखर राव को गुरुवार रात सिद्दीपेट जिले के एर्रावल्ली गांव में अपने फार्महाउस पर फिसलने और गिरने के बाद कूल्हे में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया। 

केसीआर के परिवार के करीबी लोगों का कहना है कि डॉक्टर उनकी स्थिति पर नजर रख रहे हैं और अगर सर्जरी की जरूरत पड़ी तो फैसला करेंगे। केसीआर के घायल होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

प्रधानमंत्री ने लिखा, 'यह जानकर दुख हुआ कि तेलंगाना के पूर्व सीएम श्री केसीआर को चोट लगी है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।'

30 नवंबर के विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी बीआरएस के कांग्रेस से हारने के बाद केसीआर अपने फार्महाउस पर चले गए थे। उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया और वह आवास और कार्यालय खाली कर दिया। केसीआर ने 2014 से 2023 तक तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। पिछले कुछ दिनों से केसीआर फार्महाउस पर पार्टी नेताओं से मुलाकात कर रहे थे। 

केसीआर ने तेलंगाना में दो सीटों से चुनाव लड़ा और गजवेल सीट जीती लेकिन कामारेड्डी सीट पर भाजपा के कटिपल्ली वेंकट रमण रेड्डी से हार गए। कांग्रेस के रेवंत रेड्डी ने कल 11 मंत्रियों के साथ तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा में कांग्रेस ने 64 सीटें जीतीं, जबकि बीआरएस को केवल 39 सीटें मिलीं। 2014 में तेलंगाना के जन्म के बाद से यह बीआरएस की पहली हार थी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें