+
दिल्ली: बीजेपी सांसद मनोज तिवारी भी हुए कोरोना से संक्रमित

दिल्ली: बीजेपी सांसद मनोज तिवारी भी हुए कोरोना से संक्रमित

मनोज तिवारी ने कहा है कि उन्होंने एहतियात बरतते हुए अपने आप को सोमवार को ही आइसोलेट कर लिया था। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें। 

दिल्ली बीजेपी के सांसद मनोज तिवारी भी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। तिवारी ने मंगलवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि वे 2 जनवरी की रात से ही अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। हल्का बुखार और जुकाम होने के कारण उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के प्रचार में भी नहीं जा पाए और आज उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। 

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष रहे तिवारी ने कहा कि उन्होंने एहतियात बरतते हुए अपने आप को सोमवार को ही आइसोलेट कर लिया था। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें। 

बता दें कि मंगलवार को ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर बताया कि उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। केजरीवाल ने कहा है कि उन्हें हल्के लक्षण हैं और उन्होंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है। 

बढ़ रहे कोरोना के मामले

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 37,379 नए मामले सामने आए हैं जबकि ओमिक्रॉन के मामलों का आंकड़ा 1892 पहुंच गया है। इस दौरान 124 लोगों की मौत हुई है। सोमवार को कोरोना के 33,750 नए मामले सामने आए थे। इस लिहाज से कोरोना के मामले बढ़े हैं। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1,71,830 हो गई है। 

ओमिक्रॉन के मामलों में महाराष्ट्र एक नंबर पर है। यहां ओमिक्रॉन के 568 मामले हैं जबकि दिल्ली में 382 मामले हैं। केरल, गुजरात और तमिलनाडु में भी इसके कई मामले सामने आए हैं। 

महानगरों में संक्रमण तेज 

कोरोना टास्क फोर्स के प्रमुख एन के अरोड़ा ने कहा है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर आ गई है। अरोड़ा ने कहा है कि देश में सभी कोरोना संक्रमणों के अनुपात में ओमिक्रॉन तेजी से बढ़ रहा है और दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और विशेष रूप से दिल्ली में यह अब 75 प्रतिशत से अधिक है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में जांच किए गए सैंपल के 84 फ़ीसदी मामले ओमिक्रॉन वैरिएंट के संक्रमण के आए हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें