+
हैदराबाद: विधायक टी. राजा सिंह को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार 

हैदराबाद: विधायक टी. राजा सिंह को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार 

क्या टी. राजा सिंह को इस बार फिर से जमानत मिल जाएगी। क्या पुलिस उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी?

बीजेपी से निलंबित विधायक टी. राजा सिंह को हैदराबाद पुलिस ने गुरूवार को एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया है। टी. राजा सिंह ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अभद्र बयानबाजी की थी। इस बयानबाजी का वीडियो सामने आने के बाद हैदराबाद में मुसलिम समुदाय और एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं ने उन्हें गिरफ्तार किए जाने की मांग की थी। 

हैदराबाद पुलिस ने मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया था लेकिन कुछ घंटों बाद उन्हें जमानत दे दी गई थी। इस बीच लगातार दबाव बढ़ने के बाद बीजेपी ने टी. राजा सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया था।

टी. राजा सिंह को जमानत मिलने के खिलाफ मुसलिम समुदाय के लोग हैदराबाद में लगातार जोरदार प्रदर्शन कर रहे थे। मुसलिम संगठनों ने भी विधायक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने और उन्हें फिर से गिरफ्तार करने की मांग की थी। 

नया वीडियो जारी किया 

टी. राजा सिंह ने अपनी गिरफ्तारी से पहले एक वीडियो जारी कर कहा कि तेलंगाना की पुलिस हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के हाथ की कठपुतली है। उन्होंने कहा कि लोगों को पत्थर मारने की खुली छूट दी गई है, उनके खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं होती और उन्हें गिरफ्तार भी नहीं किया जाता। उन्होंने कहा कि वे लोग पूजा स्थलों को निशाना बना रहे हैं। उनका मतलब उनकी जमानत का विरोध कर रहे लोगों से था। 

 - Satya Hindi

टी. राजा सिंह ने तेलंगाना सरकार के मंत्री के.टी. रामा राव उर्फ केटीआर, गृहमंत्री महमूद अली से पूछा कि तेलंगाना का माहौल इतना खराब क्यों हो रहा है। विधायक ने कहा कि केटीआर नास्तिक हैं लेकिन उनकी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम के साथ मिलकर मुसलिम वोट बैंक का खेल खेलती है। टी. राजा सिंह ने एक बार फिर स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूक़ी का नाम लेकर केटीआर पर हमला बोला। 

उन्होंने कहा कि केटीआर ने मुनव्वर को बुलाया, उसे पुलिस सुरक्षा दी और उसका कार्यक्रम आयोजित करवाया गया। राजा सिंह ने कहा कि केटीआर ने हमारे देवी-देवताओं पर मजाक बनाने की अनुमति मुनव्वर फारूकी को दी और उस दौरान राम भक्तों को पीटा गया। 

मुसलिम समुदाय के लोग मंगलवार और बुधवार रात को सड़कों पर उतरे और टी. राजा सिंह का पुतला फूंका। इस दौरान पुलिस की पेट्रोलिंग कार में तोड़फोड़ की गई। इस दौरान कई जगहों पर सिर तन से जुदा के नारे भी लगाए गए। हालात को देखते हुए पूरे हैदराबाद में पुलिस हाई अलर्ट पर है।

टी. राजा सिंह हैदराबाद में गोशामहल सीट से बीजेपी के विधायक हैं और पहले भी इस तरह की विवादित टिप्पणियां करते रहे हैं। इससे पहले बीजेपी के निलंबित नेताओं नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के द्वारा पैगंबर पर की गई टिप्पणियों को लेकर देशभर में अच्छा-खासा विवाद हो चुका है।

बीजेपी ने दिखाई सख्ती 

टी. राजा सिंह का वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी ने सख्ती दिखाते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था। साथ ही केंद्रीय अनुशासन समिति की ओर से उन्हें कारण बताओ नोटिस भी भेजा गया था। नोटिस में टी. राजा सिंह से कहा गया है कि कई मामलों में उनके विचार पार्टी की लाइन के खिलाफ रहे हैं और यह पार्टी के संविधान का खुला उल्लंघन है। समिति के सचिव ओम पाठक ने कहा है कि विधायक को पार्टी की जिम्मेदारियों से तत्काल प्रभाव से मुक्त किया जाता है। 

विधायक से कारण बताओ नोटिस का 10 दिन के भीतर जवाब देने के लिए भी कहा गया है और उनसे पूछा गया है कि आखिर उन्हें क्यों नहीं पार्टी से निष्कासित कर दिया जाए। विधायक से कहा गया है कि वह 2 सितंबर तक अपना जवाब पार्टी तक पहुंचा दें। 

इससे पहले पैगंबर पर की गई टिप्पणियों को लेकर बीजेपी ने नूपुर शर्मा को निलंबित कर दिया था और नवीन जिंदल को छह साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें