+
यूपी चुनाव: प्रत्याशी तय करने के लिए दिल्ली में जुटे बीजेपी के दिग्गज

यूपी चुनाव: प्रत्याशी तय करने के लिए दिल्ली में जुटे बीजेपी के दिग्गज

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के एलान के बाद तमाम राजनीतिक दल प्रत्याशियों के नामों को फाइनल करने की कसरत में जुट गए हैं। 

उत्तर प्रदेश में प्रत्याशियों के नामों को फाइनल करने के लिए बीजेपी के दिग्गज नेता दिल्ली में जुटे हैं। इससे पहले बीजेपी की 24 सदस्यों वाली उत्तर प्रदेश की चुनाव कमेटी की सोमवार शाम को भी लखनऊ में बैठक हुई और इसमें प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा सहित तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। 

इस बैठक में उत्तर प्रदेश के पहले व दूसरे चरण के लिए 113 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। दिल्ली की बैठक में भी तमाम बड़े नेता शामिल रहेंगे। 

बताया जा रहा है कि 15 या 16 जनवरी को पार्टी इन दोनों चरणों के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान कर सकती है। 

तय किए गए संभावित नामों पर अब केंद्रीय चुनाव कमेटी दिल्ली में अपनी मुहर लगाएगी। उत्तर प्रदेश में पहले चरण में 58 सीटों पर जबकि दूसरे चरण में 55 सीटों पर वोटिंग होनी है। 

उधर, एबीपी न्यूज़ सी वोटर के ताजा ओपिनियन पोल में कहा गया है कि बीजेपी को 223 से 235 जबकि समाजवादी पार्टी को 145 से 157, बीएसपी को 8 से 16, कांग्रेस को 3 से 7 और अन्य को 4 से 8 सीटें मिल सकती हैं। 

मतलब साफ है कि बीजेपी के लिए राह आसान नहीं है। 

उत्तर प्रदेश के चुनाव में बीजेपी का अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन है जबकि समाजवादी पार्टी ने महान दल, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल के साथ गठबंधन किया हुआ है। बीएसपी और कांग्रेस चुनाव मैदान में अकेले उतर रहे हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें