+
भाजपा केजरीवाल पर हमले की योजना बना रही हैः संजय सिंह

भाजपा केजरीवाल पर हमले की योजना बना रही हैः संजय सिंह

आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वो आप प्रमुख अरविन्द केजरीवाल पर हमले की योजना बना रही है। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने यह आरोप लगाया है। इसके बाद दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसी मुद्दे को उठाया।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार को आरोप लगाया कि आप प्रमुख अरविन्द केजरीवाल पर भाजपा हमले की योजना बना रही है। संजय सिंह ने कहा- केजरीवाल जब से जेल से बाहर आये हैं तब से बीजेपी बौखलाई हुई है। बीजेपी अब केजरीवाल के ऊपर जानलेवा हमला करने की साजिश रच रही है। इस साज़िश का संचालन सीधे पीएमओ (प्रधानमंत्री कार्यालय) से हो रहा है। राजीव चौक और पटेल नगर मेट्रो स्टेशन पर केजरीवाल जी पर हमले की धमकी लिखी गई है।

संजय सिंह ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नफरत और बदले की भावना में ऐसे डूबे हुए हैं। मैं शासन, प्रशासन और चुनाव आयोग को बताना चाहता हूं कि अगर अरविंद केजरीवाल को कुछ भी होता है तो इसके लिए पीएमओ, भाजपा और नरेंद्र मोदी जिम्मेदार होंगे।

आप के सांसद ने कहा- पहले ये लोग 23 दिनों तक जेल में केजरीवाल को इन्सुलिन नहीं देते हैं और अब यह सब किया जा रहा है। अब पटेल नगर और राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर अंकित गोयल ने केजरीवाल जी के ऊपर हमला करने की धमकी लिखी है। इस धमकी की भाषा बिलकुल वैसी ही है, जैसा भाजपा रोज बोलती है। अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को खरोंच भी आती है तो इसके लिए सीधे तौर पर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिम्मेदार होंगे।

संजय सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की और उन्हीं आरोपों को दोहराया। एक ही मुद्दे पर दो प्रेस कॉन्फ्रेंस से लग रहा है कि आप ने केजरीवाल पर हमले की योजना को गंभीरता से लिया है। आतिशी की प्रेस कॉन्फ्रेंस नीचे देखिए-

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा-  स्वाति मालीवाल को मोहरा बनाकर केजरीवाल के खिलाफ साजिश रची गई। CM हाउस से सामने आये वीडियो में स्वाति के आरोपों की सच्चाई पूरे देश ने देखी। हमारा मानना है कि स्वाति पर ACB के केस को लेकर उन्हें धमकाया गया और उन्हें इस साजिश का चेहरा बनाया गया। इसके तहत अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाए जाने थे, लेकिन यह साजिश भी नाकाम हुई। अब बीजेपी अपने आखिरी दांव पर आ गई है और अब ये केजरीवाल जी को जान से मारने की साजिश रच रहे हैं।

केजरीवाल ने रविवार को स्वाति मालीवाल प्रकरण में अपने निजी सहायक बिभु कुमार की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन किया था। ये लोग भाजपा मुख्यालय जाकर प्रदर्शन करना चाहते थे। केजरीवाल ने अपने सांसदों, विधायकों, पार्षदों और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तारी के लिए पेश किया था। लेकिन दिल्ली पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया और सभी को वापस कर दिया। 

इस बीच दिल्ली बीजेपी प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विरोध प्रदर्शन करने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन उन्हें स्वाति मालीवाल मुद्दे पर बोलना चाहिए। सचदेवा ने कहा, ''यह केजरीवाल का एक नया राजनीतिक नाटक है, लेकिन वह विरोध प्रदर्शन और धरना देने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन उन्हें कम से कम एक बार मालीवाल के लिए एक शब्द बोलना चाहिए, जो दो दशकों से उनके और उनकी पार्टी के साथ निकटता से जुड़ी हुई हैं।'' इससे पहले आज उन्होंने दावा किया कि भाजपा आम आदमी पार्टी को कुचलने की कोशिश कर रही है क्योंकि वे आप को एक चुनौती के रूप में देखते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सभी आप नेताओं के साथ रविवार को भाजपा मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें