हाथ में पिस्तौल लेकर क्यों अस्पताल पहुंचे जेडीयू विधायक? 

05:49 pm Oct 04, 2023 | सत्य ब्यूरो

बिहार में जेडीयू विधायक नरेंद्र नीरज उर्फ गोपाल मंडल का एक वीडियो वायरल है। इसमें दिख रहा है कि वह भागलपुर के जेएलएनएमसीएच अस्पताल में हाथ में पिस्तौल लेकर पहुंच गए। पिस्तौल लेकर घूमते उनका वीडियो वायरल होने के बाद उनपर सवाल उठ रहे हैं। 

वह गोपालपुर से जेडीयू के विधायक हैं। माना जा रहा है कि उनका यह वीडियो मंगलवार की शाम का है। उन्हें अस्पताल में रिवाल्वर लेकर घूमते देख लोग सकते में आ गए। 

अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक गोपाल मंडल अपने एक रिश्तेदार को इलाज के लेकर पहुंचे थे। गंभीर रूप से बीमार मरीज का अस्पताल में सिटी स्कैन कराना था। 

इस दौरान विधायक गोपाल मंडल जब अस्पताल में पहुंचे तब उनके एक हाथ में मोबाइल और दूसरे हाथ में पिस्तौल थी। उनके साथ उनका अंगरक्षक भी था। अस्पताल में मौजूद लोग उत्सुकता से देखने लगे कि आखिर क्या हुआ कि विधायक पिस्तौल लेकर घूम रहे हैं। 

वीडियो देख कर पूरा फिल्मी सीन लग रहा है। सूचना के मुताबिक किसी तरह की कोई हिंसा नहीं हुई है। विधायक शांतिपूर्ण तरीके से आए और बिना किसी हो हल्ले के शांति के साथ चले गए। लेकिन उन पर सवाल उठ रहे हैं कि आखिर ऐसी क्या जरुरत आ गई कि विधायक को अंगरक्षक के होते हुए भी खुद हाथ में पिस्तौल लेकर जाना पड़ा। 

इस पूरे घटनाक्रम पर जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने सफाई दी है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि उनके राजनीतिक दुश्मन काफी हैं, इसलिए अपनी सुरक्षा के कारण हथियार पास में रखता हूं।

उन्होंने बताया कि उनके पास हथियार का लाइसेंस भी है। अपने लाइसेंसी हथियार को इसलिए लेकर चलता हूं ताकि प्राणों की रक्षा हो सके। उन्होंने कहा कि अस्पताल में कहीं कोई विवाद नहीं था। वह इसी तरह से चलते हैं। 

राज्य में कानून व्यवस्था पर उठ रहे हैं सवाल 

इस वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं कि क्या बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है कि एक विधायक को हाथ में पिस्तौल लेकर घूमना पड़ रहा है। 

लोग सवाल इसलिए भी उठा रहे हैं कि राज्य में जेडीयू की सरकार है ऐसे में एक विधायक ही जब अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं तो आम लोगों की स्थिति क्या होगी। जबकि विधायक के साथ अंगरक्षक भी होते हैं। 

सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि एक विधायक ही इस तरह से हाथ में हथियार लेकर घूमेंगे तो आमलोगों में दहशत फैलेगी। 

लोगों का कहना है कि विधायक को इस तरह से हथियार लेकर घूमने से परहेज करना चाहिए। भले ही उनके पास लाइसेंसी हथियार है लेकिन सार्वजनिक स्थलों पर उसके प्रदर्शन से समाज में गलत संदेश जाता है। 

जेडीयू विधायक गोपाल मंडल अक्सर ही चर्चा में रहते हैं। वे कई बार अपने बयानों को लेकर खबरों में आए हैं।