पीएस को गिरफ़्तार कर लें, पर आरोपी साथ सम्राट की तस्वीर पर क्या बोलेंगे: तेजस्वी

04:34 pm Jun 21, 2024 | सत्य ब्यूरो

नीट पेपर लीक मामले में बिहार में बीजेपी और आरजेडी ने आरोपियों से संबंध होने के आरोप एक दूसरे पर लगाए हैं। बीजेपी ने जिस अधिकारी के हवाले से आरोपियों से तेजस्वी यादव से संबंध बताए हैं, उस मामले में आरजेडी नेता तेजस्वी का दो टूक बयान आया है। उन्होंने कहा है कि यदि उनके निजी सचिव ने ग़लती की है तो उनसे पूछताछ कर उन्हें गिरफ़्तार कर लीजिए। इसके साथ ही उन्होंने उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी को लेकर भी सवाल खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि एक आरोपी के साथ सम्राट चौधरी की जो तस्वीर आई है उसपर कोई बयान क्यों नहीं आ रहा है।

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने पर्सनल सेक्रेटरी की भूमिका पर सवाल खड़े किए जाने के बाद अपना बयान दिया है। एक दिन पहले बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने आरोप लगाया था कि पेपर लीक कराने वाले आरोपियों के लिए तेजस्वी यादव के पीएस यानी पर्सनल सेक्रेटरी प्रीतम कुमार ने ही कमरों की बुकिंग करवाई थी।

बीजेपी के नेता पीएस प्रीतम कुमार का हवाला देकर ही तेजस्वी यादव पर हमला कर रहे हैं। प्रीतम कुमार बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। अगस्त 2022 में उन्हें नई पदस्थापना मिली और तेजस्वी यादव का निजी सचिव (सरकारी) बनाया गया। 

बीजेपी के इन हमलों के बीच तेजस्वी का बयान आया है। आज तक की रिपोर्ट के अनुसार तेजस्वी ने कहा, 'ईओयू ने कुछ नहीं कहा है हमारे पीए पर। ये तो सिर्फ विजय सिन्हा बोल रहे हैं। लेकिन मुख्यमंत्री को मैं कहता हूँ कि मेरे पीए को बुलाकर पूछताछ कर लें।' उन्होंने कहा कि पीए, पीएस सबको सीएम बुलाएँ और पूछताछ कर लें। रिपोर्ट के अनुसार तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया,  'किंगपिन को बचाना चाहते हैं इसलिए मामले को भटका रहे हैं। सम्राट चौधरी के साथ आरोपी की तस्वीर आई है, उस पर क्या बोलेंगे। बुला लें मेरे सहायक को और अगर ग़लती की है तो गिरफ्तार कर लें, हमको कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन मेरा नाम घसीटने से कुछ नहीं होगा।' 

तेजस्वी यादव ने कहा कि पेपर लीक का मास्टरमाइंड अमित आनंद है उस पर कार्रवाई करनी चाहिए।' आरजेडी ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से एक तस्वीर जारी कर कहा है, 'नीट परीक्षा पेपर लीक घोटाले का मुख्य आरोपी बिहार के उपमुख्यमंत्री के साथ। आरोपी के हाथों सम्मानित होने वाले तथाकथित ताकतवर मंत्री ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से उसके साथ अपनी सारी तस्वीरें डिलीट कर दीं लेकिन चिंता की कोई बात नहीं हमारे पास सभी हैं। आपके व्याकुल समकक्ष दूसरे उपमुख्यमंत्री को यह भेज दीजिए।'

बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने प्रीतम कुमार को लेकर वीडियो बयान जारी किया था। उन्होंने कहा कि नीट पेपरलीक मामले में प्रारंभिक जानकारी मिली है कि प्रीतम कुमार का संबंध उस सिकंदर से है जिसको पेपपरलीक का मास्टरमाइंड माना जा रहा है।

एएनआई द्वारा जारी वीडियो में विजय सिन्हा ने कहा कि प्रीतम ने सिकंदर के लिए गेस्टबुक में कमरा बुक कराया। 1 मई को प्रीतम ने पथ निर्माण विभाग के कर्मचारी प्रदीप को सिकंदर के लिए राज्य सरकार के पथ निर्माण विभाग के निरीक्षण गेस्ट हाउस में कमरा बुक कराने के लिए बुलाया था। इस मामले में जिम्मेदारी तय होगी और मामले की जांच होगी।'

उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रीतम कुमार नीट-यूजी 2024 के कथित पेपरलीक मामले में बिहार पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी सिकंदर प्रसाद यादवेंदु के साथ लगातार संपर्क में थे। उन्होंने कहा कि राजद नेता से जुड़े अधिकारी और मुख्य आरोपी के बीच संबंधों की गहन जांच की जानी चाहिए।