+
बिहार: बेगूसराय में फायरिंग के विरोध में बीजेपी ने बुलाया बंद

बिहार: बेगूसराय में फायरिंग के विरोध में बीजेपी ने बुलाया बंद

निश्चित रूप से यह सवाल खड़ा होता है कि कि आखिर उस दौरान 4 थानों की पुलिस क्या कर रही थी। बदमाशों ने इस दौरान लगभग 30 किलोमीटर की दूरी तय की। 

बिहार के बेगूसराय में बाइक सवार बदमाशों ने एक के बाद एक 10 लोगों को गोली मारी। इसमें एक एक शख्स की मौत हो गई जबकि 9 अन्य घायल हो गए। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई हैं। 

बदमाशों ने इस घटना को मंगलवार शाम को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में बदमाशों ने लोगों पर गोलियां चलाई हैं। अहम बात यह है कि इस पूरी वारदात को बदमाशों ने हाईवे पर अंजाम दिया। 

इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के डीजीपी को तलब किया है और उनसे पूरी जानकारी मांगी है। लापरवाही बरतने के आरोप में सात पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। घटना के विरोध में बेगूसराय बीजेपी की ओर से बुधवार को बेगूसराय बंद का आह्वान किया गया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने फायरिंग में मारे गए चंदन की अर्थी को कंधा दिया और घायलों से मिलने अस्पताल में पहुंचे। 

बदमाश बछवाड़ा थाना क्षेत्र से होते हुए तेघड़ा, फुलवरिया और चकिया थाना क्षेत्र तक लोगों पर गोलियां चलाते रहे लेकिन पुलिस को पता ही नहीं लगा। बदमाशों ने इस दौरान लगभग 30 किलोमीटर की दूरी तय की।

पुलिस ने बताया कि जिन लोगों को गोलियां लगी हैं उन सभी के बारे में जानकारी हासिल की गई है और सभी लोगों का इलाज कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फुलवरिया थाना क्षेत्र के चंदन की इस फायरिंग में मौत हो गई है। 

स्थानीय समाचार पत्रों के मुताबिक, गोली चलाने की पहली घटना शाम करीब 5 बजे बछवाड़ा में हुई। गोली चलाने की दूसरी घटना तेघड़ा थाना क्षेत्र के अयोध्या चौक के पास हुई और इसके बाद तीसरी घटना आधारपुर गांव के पास हुई। इसके बाद दोनों बदमाश राजेंद्र पुल होते हुए पटना जिले में प्रवेश कर गए। लेकिन इससे पहले उन्होंने कई और लोगों को भी अपना निशाना बनाया। 

दोनों बदमाश समस्तीपुर की ओर से बेगूसराय जिले के बछवाड़ा पहुंचे थे और इसके बाद वे मुजफ्फरपुर-बेगूसराय राष्ट्रीय राजमार्ग पर आगे बढ़ गए। इस तरह की लगातार घटनाओं की वजह से लोग दहशत में आ गए। 

पुलिस पर सवाल 

निश्चित रूप से यह सवाल खड़ा होता है कि कि आखिर उस दौरान 4 थानों की पुलिस क्या कर रही थी। पुलिस सीसीटीवी फुटेज निकालकर बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में एक बाइक पर दो लोग दिखाई दिए हैं। पुलिस बेगूसराय और पटना जिले के कई इलाकों में लगातार छापेमारी कर रही है। 

पुलिस ने बेगूसराय और पटना जिले के कई इलाकों की नाकेबंदी कर दी है। वारदात को देखकर यह पता चलता है कि बदमाशों ने जिसे मर्जी आया उसे अपना निशाना बनाया। 

अपराधियों के हौसले बुलंद: बीजेपी

बिहार बीजेपी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि बिहार के इतिहास में हुई यह इस तरह की पहली घटना है। उन्होंने कहा कि जब से बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी है अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए हैं और पूरे बिहार में लोग दहशत में जी रहे हैं। बताना होगा कि पिछले महीने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी और एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बना ली थी। 

बेगूसराय बंद का आह्वान

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि बिहार में अपराधी बेखौफ हो गए हैं और बिहार में जंगलराज आ गया है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि घटना में मारे गए शख्स के परिवार को 1 करोड़ और घायलों को 50-50 लाख रुपए दिए जाएं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें