+
आरजेडी-बीजेपी के विधायकों में गाली गलौज

आरजेडी-बीजेपी के विधायकों में गाली गलौज

बीजेपी और राष्ट्रीय जनता दल के विधायक बिहार विधानसभा में क्यों भिड़ गए, क्यों दी एक-दूसरे को गाली?

लोकतंत्र में नेता को जनता का प्रतिनिधि माना जाता है और कहा जाता है कि जनता जैसी होगी, उसके प्रतिनिधि वैसे ही होंगे। लेकिन मंगलवार को बिहार विधानसभा परिसर में राष्ट्रीय जनता दल विधायक भाई वीरेंद्र और बीजेपी विधायक संजय सरावगी के बीच जो कुछ हुआ, उससे यह नहीं कहा जा सकता कि इन्हें चुनने वाले भी ऐसे ही हैं। इन दोनों जन प्रतिनिधियों ने न सिर्फ अपनी पार्टियों, बल्कि अपने क्षेत्र की जनता को भी शर्मिंदा किया। 

विधानसभा परिसर में भाई वीरेंद्र और संजय सरावगी के बीच अचानक तू-तू, मैं-मैं शुरू हो गई। दोनों विधायकों के बीच किसी मुद्दे पर हुई बहस ने इतनी तूल पकड़ी कि दोनों विधायक गाली-गलौज पर उतर आए।

टेलीविज़न चैनल के रिपोर्टर किसी विषय पर दोनों का बयान एक साथ लेना चाह रहे थे, इस पर एक विधायक ने कहा कि इसके बगल में कौन खडा होगा? इसके बाद बात बढ़ गई और गाली-गलौज तक जा पहुँची।

किसने क्या कहा?

बीजेपी विधायक ने कहा कि आरजेडी का जो संस्कार है वह दिखा रहे हैं, इन लोगों ने पूरे बिहार को लूटा है। इस पर भाई वीरेंद्र ने कहा कि संजय सरावगी जैसे लोग मिलावटी हैं। उनका क्या धंधा है, सबको मालूम है। सरकार में ऐसे मिलावटी लोग मौजूद हैं। संजय सरावगी से मैं सीनियर हूँ।

वीडियो में पटक कर मारने की बात भी सुनाई दे रही है। इस पूरे वाक्ये का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें