+
भ्रष्टाचार का मामला: मान कैबिनेट से सिंगला की छुट्टी, गिरफ़्तार

भ्रष्टाचार का मामला: मान कैबिनेट से सिंगला की छुट्टी, गिरफ़्तार

पंजाब में 2 महीने पहले बनी भगवंत मान की सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में अपने कैबिनेट मंत्री की छुट्टी कर दी है। क्या है पूरा मामला?

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को अपने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को कैबिनेट से हटा दिया है। विजय सिंगला पर भ्रष्टाचार के आरोप थे। कैबिनेट से हटाने के बाद सिंगला को पंजाब सरकार की एंटी करप्शन ब्रांच ने गिरफ़्तार कर लिया है। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि यह आम आदमी पार्टी सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की राजनीति का उदाहरण है। 

देखना होगा कि विजय सिंगला क्या विधायक के पद से भी इस्तीफ़ा देंगे या नहीं। विजय सिंगला ने विधानसभा चुनाव में प्रसिद्ध जाने-माने पंजाबी गायक सिद्दू मूसे वाला को शिकस्त दी थी।

विजय सिंगला पर आरोप है कि उन्होंने स्वास्थ्य महकमे में ठेकों के बदले 1 फीसद कमीशन की मांग की थी और जांच में उनके खिलाफ ठोस सबूत भी मिले हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने राज्य सरकार के फैसले की सराहना की है। 

पंजाब के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को प्रचंड जीत मिली थी और उसने राज्य के पुराने राजनीतिक दलों कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल को धूल चटा दी थी।

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली का मुख्यमंत्री रहते हुए साल 2015 में दिल्ली की सरकार में इसी तरह की कार्रवाई की थी।

पंजाब में भगवंत मान की सरकार बने अभी 2 महीने का ही वक्त हुआ है और इस बेहद कम वक्त में कैबिनेट मंत्री की सरकार से छुट्टी कर देने को लेकर राज्य में तमाम तरह की चर्चाएं हो रही हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें