+
आजम खान और परिवार के सदस्यों के हथियार लाइसेंस रद्द होंगे

आजम खान और परिवार के सदस्यों के हथियार लाइसेंस रद्द होंगे

सपा के बड़े नेताओं में शुमार आजम खान और उनके परिवार के सदस्यों के हथियार लाइसेंस रद्द होंगे। इसके बारे में प्रक्रिया शुरू हो गई है।

रामपुर पुलिस ने डीएम को पत्र लिखकर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान, पत्नी तंजीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान के नाम से बनाए गए सभी हथियारों के लाइसेंस रद्द करने को कहा है क्योंकि उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। इन लोगों के पास रिवॉल्वर और राइफल हैं।इसकी पुष्टि करते हुए अपर एसपी संसार सिंह ने कहा कि हाल ही में, किसी ने उनके खिलाफ आपराधिक मामलों के बावजूद उनके पास हथियार रखने की शिकायत दर्ज कराई थी।

आजम खान और उनके परिवार के खिलाफ 200 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। आजम खान के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से ज्यादातर मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी द्वारा भूमि अतिक्रमण के बारे में हैं। खान फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद है, उसके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि उसकी पत्नी 1 साल से जमानत पर है और उसका बेटा 18 महीने से रिहा है।

आज़म खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान पर 2017 के चुनावों में भाग लेने के लिए उनके शैक्षिक प्रमाणपत्रों में उम्र हेराफेरी का आरोप लगाया गया था। उन्हें (अब्दुल्ला आजम खान) चुनाव लड़ने के लिए चुनाव आयोग में जाली जन्म प्रमाणपत्र जमा करने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा दोषी पाया गया था। 

हाल ही में संपन्न उत्तर प्रदेश चुनावों में रामपुर विधानसभा सीट जीतने के बाद, आजम खान ने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया। वो विधानसभा में रामपुर का प्रतिनिधित्व करेंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें