+
कश्मीर: आतंकी हमले में पुलिस अफ़सर और बेटी-पत्नी की मौत 

कश्मीर: आतंकी हमले में पुलिस अफ़सर और बेटी-पत्नी की मौत 

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में तैनात स्पेशल पुलिस अफ़सर फ़ैयाज़ अहमद के घर पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इसमें फ़ैयाज़ अहमद, उनकी बेटी और पत्नी की मौत हो गई है। 

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में तैनात स्पेशल पुलिस अफ़सर फ़ैयाज़ अहमद के घर पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इसमें फ़ैयाज़ अहमद, उनकी बेटी और पत्नी की मौत हो गई है। आतंकियों ने फ़ैयाज़ अहमद के घर में घुसते ही ताबड़तोड़ फ़ायरिंग शुरू कर दी थी। 

यह घटना रविवार को रात 11 बजे हुई। घायलों को नज़दीक के अस्पताल में ले जाया गया, जहां थोड़ी देर बाद फ़ैयाज़ अहमद और उनकी पत्नी राजा बेगम की मौत हो गई जबकि बेटी राफ़िया ने भी सोमवार को दम तोड़ दिया। फ़ैयाज़ अहमद का परिवार अंवतिपोरा के हरिपरिगाम इलाक़े में रहता था। 

आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इस इलाक़े को खाली करा लिया था और सर्च ऑपरेशन चलाया था। 

नेताओं ने की मज़म्मत

राज्य के राजनीतिक दलों ने पुलिस अफ़सर फ़ैयाज़ अहमद के घर पर हुए इस आतंकी हमले की निंदा की है। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस हमले को क़ायराना हरक़त कहा है तो एक और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि इस हमले की मज़म्मत करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं। 

इसी तरह पीपल्स कॉन्फ्रेन्स के चेयरमैन सज्जाद लोन, बीजेपी के प्रवक्ता अल्ताफ़ ठाकुर ने भी हमले की मज़म्मत की है। 

जम्मू-कश्मीर को लेकर कुछ दिन पहले ही केंद्र सरकार और वहां के राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच दिल्ली में बैठक हुई है। इससे हालात के सामान्य होने की उम्मीद बढ़ी है। लेकिन आतंकियों की ओर से इस तरह की कायराना हरक़तों को अंजाम देना जारी है। 

पुलिसकर्मी निशाने पर 

बीते मंगलवार को एक और पुलिस अफ़सर परवेज़ अहमद डार को भी आतंकियों ने उस वक़्त गोली मार दी थी जब वह श्रीनगर के नौगाम इलाक़े में नमाज़ पढ़ने के लिए जा रहे थे। इस हमले में उनकी भी मौत हो गई थी। पिछले महीने जावेद अहमद नाम के सिपाही की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

इन घटनाओं से पता चलता है कि आतंकियों के निशाने पर अब जम्मू और कश्मीर के पुलिसकर्मी हैं। 

जम्मू एयर बेस पर दो धमाके 

रविवार को ही जम्मू एयर बेस पर दो धमाके हुए हैं और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इन्हें 'आतंकवादी हमला' क़रार दिया है। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि पुलिस, वायु सेना और अन्य एजेंसियां इसकी जांच कर रही हैं।

जम्मू में वायु सेना के एक स्टेशन के अंदर देर रात 2 बजे ये दो धमाके हुए। जहां ये धमाके हुए हैं उसे अति सुरक्षा वाला क्षेत्र बताया जा रहा है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि इस हमले में ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है और उसके जरिए बम गिराए गए हैं। लेकिन ये देसी बम थे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें