+
उपचुनाव: आसनसोल में हिंसा, वोटिंग जारी 

उपचुनाव: आसनसोल में हिंसा, वोटिंग जारी 

विधानसभा सीटों में पश्चिम बंगाल की बालीगंज, छत्तीसगढ़ की खैरागढ़, बिहार की बोचहां और महाराष्ट्र में उत्तरी कोल्हापुर की सीट शामिल है। 

विधानसभा की 4 सीटों और लोकसभा की एक सीट के उपचुनाव के लिए मंगलवार को मतदान हो रहा है। विधानसभा सीटों में पश्चिम बंगाल की बालीगंज, छत्तीसगढ़ की खैरागढ़, बिहार की बोचहां और महाराष्ट्र में उत्तरी कोल्हापुर की सीट शामिल है। पश्चिम बंगाल की एक लोकसभा सीट आसनसोल पर भी वोट डाले जा रहे हैं।

आसनसोल सीट पर वोटिंग के दौरान हिंसा हुई है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि उसकी उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल की कार पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने हमला किया।

आसनसोल लोकसभा सीट पर टीएमसी ने फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को मैदान में उतारा है। उनके सामने बीजेपी ने अग्निमित्रा पॉल को उम्मीदवार बनाया है। बीते साल हुए विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी ने नगर निगमों के चुनाव में भी भारी जीत हासिल की थी। 

दक्षिणी कोलकाता की बालीगंज सीट पर भी वोटिंग जारी है। इस सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी से टीएमसी में आए बाबुल सुप्रियो उम्मीदवार हैं। यह सीट राज्य सरकार के मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन से खाली हुई थी। 

बाबुल सुप्रियो का मुकाबला बीजेपी की उम्मीदवार केया घोष और सीपीआईएम की उम्मीदवार सायरा शाह हलीम से है।

बिहार में मुजफ्फरपुर जिले की बोचहां सीट पर बीजेपी, आरजेडी, कांग्रेस और वीआईपी के उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है। इस सीट पर लगभग 3 लाख मतदाता हैं और 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।

महाराष्ट्र की उत्तरी कोल्हापुर सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के उम्मीदवारों के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है। महा विकास आघाडी सरकार में शामिल दलों के नेताओं पर हुई जांच एजेंसियों की कार्रवाई के बीच इस चुनाव को बेहद अहम माना जा रहा है।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले राजनांदगांव की खैरागढ़ विधानसभा सीट पर भी मतदान हो रहा है। इस सीट पर 10 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। यहां बीजेपी और कांग्रेस मुख्य मुकाबले में हैं। राज्य में कांग्रेस की सरकार है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें