+
जहांगीरपुरी में बुलडोजर: बीजेपी, केजरीवाल पर बरसे ओवैसी

जहांगीरपुरी में बुलडोजर: बीजेपी, केजरीवाल पर बरसे ओवैसी

जहांगीरपुरी हिंसा के मामले में असदुद्दीन ओवैसी ने केजरीवाल को कटघरे में खड़ा कर दिया है। क्या केजरीवाल और आम आदमी पार्टी ओवैसी के आरोपों का जवाब देंगे?

दिल्ली के जहांगीरपुरी में उत्तरी एमसीडी की ओर से बुलडोजर के जरिए अतिक्रमण हटाने के मामले में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोल दिया है।

ओवैसी ने मंगलवार रात को किए गए ट्वीट में कहा कि बीजेपी ने गरीबों के खिलाफ जंग छेड़ दी है।

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा कि अतिक्रमण के नाम पर अब उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की तरह दिल्ली में घरों को उजाड़ने का काम किया जाएगा। 

जबकि इससे पहले ना किसी तरह का नोटिस और ना अदालत जाने का कोई मौका दिया गया और ऐसा करके ग़रीब मुसलमानों को सजा दी जा रही है। 

उन्होंने उत्तरी एमसीडी की ओर से दिल्ली पुलिस को लिखे गए पत्र की कॉपी को ट्वीट किया है। साथ ही अरविंद केजरीवाल को भी टैग कर उनसे कहा है कि वह अपनी संदिग्ध भूमिका को स्पष्ट करें। 

 - Satya Hindi

ओवैसी ने पूछा है कि अरविंद केजरीवाल की सरकार में पीडब्ल्यूडी यानी कि लोक निर्माण विभाग क्या इस अतिक्रमण को ध्वस्त करने के अभियान का हिस्सा है? क्या जहांगीरपुरी के लोगों ने उन्हें इस तरह की कायरता और धोखेबाजी के लिए वोट दिया था। 

केजरीवाल कई मौकों पर कहते रहे हैं कि दिल्ली में पुलिस उनके नियंत्रण में नहीं है। ओवैसी ने इसी बात को लिखते हुए कहा है कि केजरीवाल का यह जुमला अब यहां काम नहीं करेगा और यहां अब नैतिकता का दिखावा भी नहीं चलेगा। 

पुलिस तैनात 

उधर, जहांगीरपुरी में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। क्योंकि बीजेपी शासित उत्तरी एमसीडी ने अतिक्रमण हटाने के लिए 400 पुलिसकर्मियों को तैनात करने की मांग की थी।दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मंगलवार को उत्तरी एमसीडी के मेयर को पत्र लिखकर अवैध निर्माणों को चिन्हित करने और उन्हें गिराने की मांग की थी।

बताना होगा कि बीते सप्ताह जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर निकले जुलूस के दौरान दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए थे और इसके बाद हिंसा हुई थी जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। पुलिस मामले में उपद्रवियों की धरपकड़ कर रही है और पांच आरोपियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई भी की गई है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें