+
एनसीबी के समीर वानखेड़े का आरोप, पुलिस कर रही है उनकी जासूसी

एनसीबी के समीर वानखेड़े का आरोप, पुलिस कर रही है उनकी जासूसी

बीजेपी नेताओं से कथित संबंधों को लेकर आरोप झेल रहे एनसीबी मुंबई के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने अब मुंबई पुलिस पर जासूसी करने का आरोप क्यों लगाया? 

क्रूज़ ड्रग्स मामले व इसमें फँसे शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान के मामले की जाँच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो मुंबई के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने मुंबई पुलिस के 2 कर्मियों पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। वानखेडे ने महाराष्ट्र के डीजीपी संजय पांडे से मिलकर शिकायत की है कि मुंबई पुलिस के दो पुलिसकर्मी उनकी जासूसी कर रहे हैं। वानखेड़े ने अपनी शिकायत में कहा है कि पिछले लगभग 3 दिनों से पुलिस के 2 जवान सादा वर्दी में उनका पीछा कर रहे हैं। वानखेड़े ने सबूत के तौर पर इन कथित पुलिसवालों का सीसीटीवी फुटेज भी डीजीपी को दिया है।

एनसीबी के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने महाराष्ट्र के डीजीपी से मिलकर कहा है कि उन्होंने इस बात को महसूस किया है कि पिछले 3 दिनों से उनका कोई पीछा कर रहा है। दरअसल, कुछ साल पहले वानखेड़े की माँ का निधन हो गया था और उन्हें ओशिवारा की कब्रिस्तान में दफनाया गया था। वानखेड़े अक्सर अपनी मां की कब्र पर प्रार्थना करने के लिए चले जाते हैं। 3 दिन पहले वानखेड़े को लगा कि जब वह अपने घर से ओशिवारा कब्रिस्तान जाने के लिए निकले तो दो लोग मोटरसाइकिल से उनका पीछा कर रहे थे। 

वानखेड़े जब अंदर अपनी माँ की कब्र के पास पहुँचे तो देखा कि ये दोनों लोग भी कब्रिस्तान के अंदर ही पहुँच गए। और इसके बाद से ये दोनों लोग उनका पीछा कर रहे हैं। वानखेड़े ने जब इन दोनों लोगों की तस्दीक करनी चाहिए तो उन्हें कब्रिस्तान के सीसीटीवी से पता लगा कि उनका पीछा करने वाला कोई और नहीं बल्कि मुंबई पुलिस के ही दो जवान हैं।

वानखेड़े ने ओशिवारा कब्रिस्तान का वह सीसीटीवी फुटेज भी डीजीपी संजय पांडे को दिया है जिसमें ये दोनों कथित पुलिस वाले उनका पीछा करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही वानखेड़े ने एनसीबी के दूसरे अधिकारियों की भी जासूसी करने का आरोप लगाया है।

दरअसल, समीर वानखेड़े ने 2 अक्टूबर को शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को ड्रग्स रैकेट मामले में गिरफ्तार किया था। उसके बाद आर्यन ख़ान सहित 20 लोगों को एनसीबी अब तक उस मामले में गिरफ्तार कर चुकी है।

आर्यन ख़ान की गिरफ्तारी के बाद से समीर वानखेड़े एकाएक चर्चा में आ गए। इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद भी वानखेड़े ने बॉलीवुड के कई फ़िल्मी सितारों को ड्रग्स के सेवन करने के मामले में गिरफ्तार किया था। जिनमें रिया चक्रवर्ती का नाम प्रमुख तौर पर था।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर बीजेपी नेताओं से मिलीभगत का आरोप लगाया था। नवाब मलिक का कहना था कि जब एनसीबी ने क्रूज़ पर छापेमारी की थी तो बीजेपी के 2 लोग वहाँ पर मौजूद थे। इसके अलावा नवाब मलिक ने यह भी आरोप लगाया कि एनसीबी ने कुल 11 लोगों को हिरासत में लिया था लेकिन तीन लोगों को बाद में छोड़ दिया था। छोड़े गए लोगों में एक बीजेपी नेता मोहित कंबोज का साला भी था।

 - Satya Hindi

आपको बता दें कि समीर वानखेड़े के ही नेतृत्व में एनसीबी की टीम ने मुंबई से गोवा जा रहे कॉर्डेलिया क्रूज़ पर छापेमारी करके ड्र्ग्स बरामद किया था और उसी मामले में अभी तक आर्यन ख़ान समेत 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 2 अक्टूबर की रात हुई इस छापेमारी में आर्यन ख़ान सहित आठ लोगों को हिरासत में लिया गया था, फिर इनसे पूछताछ के बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। आर्यन ख़ान इस मामले में फ़िलहाल मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं। आर्यन ख़ान ने सोमवार को मुंबई के सेशन कोर्ट में ज़मानत के लिए अर्जी लगाई थी लेकिन एनसीबी ने आर्यन की ज़मानत का विरोध करते हुए अदालत से अपना जवाब रखने ले लिए एक हफ्ते का समय मांगा था। लेकिन अदालत ने एनसीबी से 2 दिन में अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। आर्यन की ज़मानत पर सुनवाई अब 13 अक्टूबर को होगी।

इससे पहले एनसीबी ने शाहरुख ख़ान के ड्राइवर का भी बयान दर्ज किया था। ड्राइवर ने अपने बयान में एनसीबी को बताया है कि 2 अक्टूबर के दिन आर्यन ख़ान अपने दोस्त अरबाज़ मर्चेंट और प्रतीक गाबा के साथ अपने घर पर ही मौजूद था एवं दोपहर में उसने इन तीनों को मुंबई पोर्ट ट्रस्ट के उस गेट पर छोड़ा था जहाँ से इन तीनों ने क्रूज़ पर जाने के लिए एंट्री की थी। लेकिन क्रूज़ पर चढ़ने से पहले ही एनसीबी की टीम ने आर्यन ख़ान को उसके दोस्त अरबाज़ मर्चेन्ट और प्रतीक गाबा के साथ हिरासत में ले लिया था। जबकि सुबूतों के अभाव के चलते प्रतीक गाबा को छोड़ दिया गया था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें