+
क्रूज़ पर रेव पार्टी मामले में शाहरुख के बेटे आर्यन गिरफ़्तार, एक दिन की रिमांड

क्रूज़ पर रेव पार्टी मामले में शाहरुख के बेटे आर्यन गिरफ़्तार, एक दिन की रिमांड

नारकोटिक्स विभाग ने समुद्र के बीच में रेव पार्टी को पकड़ा। जानिए, किस बड़े बॉलीवुड अभिनेता के बेटे को भी पकड़ा गया है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने समंदर के बीच क्रूज़ पर चल रही रेव पार्टी के मामले में शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन ख़ान को गिरफ़्तार कर लिया है।

एनसीबी का कहना है कि क्रूज़ के अंदर आर्यन ख़ान के पास से ड्रग्स बरामद हुआ है। आर्यन का मेडिकल टेस्ट करा लिया गया है। 

विशेष अदालत ने आर्यन ख़ान और उनके साथ अरबाज़ मर्चेंट और मुममुन धमेचा को एक दिन की एनसीबी रिमांड में भेज दिया है। यानी ये तीनों अभियुक्त चार अक्तूबर तक रिमांड में रहेंगे।

एनसीबी द्वारा मारी गयी इस छापेमारी में आर्यन ख़ान के अलावा अरबाज़ मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर और गोमित चोपड़ा से पूछताछ की गई। इसके साथ ही इनका मेडिकल भी कराया गया। बताया जा रहा है कि मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अभी तक की अपनी सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों को 2 दिन पहले ही जानकारी मिली थी कि मुंबई के समंदर में एक बड़े हाई प्रोफाइल कार्डेलिया क्रूज पर रेव पार्टी का आयोजन होने वाला है जिसमें सैकड़ों की संख्या में हाई प्रोफाइल लोग शामिल होने वाले हैं। एनसीबी को यह भी सूचना मिली थी कि इस रेव पार्टी में ड्रग्स का इस्तेमाल किया जाने वाला है। नारकोटिक्स ब्यूरो के अधिकारियों ने फौरन ही जाल बिछाया और इस कार्डेलिया क्रूज में बतौर यात्री सवार हो गए।

जैसे ही यह क्रूज़ मुंबई के समुद्र तट से गोवा की तरफ़ जाने लगा वैसे ही क्रूज़ के अंदर बैठे लोगों ने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया। लोगों को ड्रग्स लेते देख फौरन ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों ने कार्रवाई शुरू कर दी। क्रूज पर मौजूद लोगों के पास से इन अधिकारियों ने भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किया है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुंबई ज़ोन के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने इस ऑपरेशन को लीड किया। वानखेड़े ने बताया कि उन्हें खुफिया जानकारी मिली थी कि कार्डेलिया नाम के क्रूज़ पर एक रेव पार्टी का आयोजन किया जाना है जिसमें भारी मात्रा में ड्रग्स का इस्तेमाल होगा। वानखेड़े खुद अपनी टीम को लीड करते हुए इस क्रूज़ पर बतौर यात्री सवार हो गए। वानखेडे का कहना है कि क़रीब 8 से 10 लोगों को इस क्रूज़ से ड्रग्स के साथ हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ चल रही है। 

इसके अलावा क्रूज़ के मालिक और जिस इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ने इस ड्रग्स पार्टी का आयोजन किया था उससे भी पूछताछ की जाएगी। वानखेड़े का कहना है कि क्रूज़ की अभी भी तलाशी ली जा रही है और क्रूज पर मौजूद लोगों से पूछताछ जारी है।

क्रूज़ से भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किया गया है। जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक़ एनसीबी के अधिकारियों ने इस क्रूज़ से एमडी, कोकीन और हशिस बरामद की है।

 - Satya Hindi

नारकोटिक्स ब्यूरो के सूत्रों का कहना है कि 8 घंटे तक चले ऑपरेशन में जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें बॉलीवुड के बड़े फ़िल्म सुपरस्टार का बेटा भी शामिल है। हिरासत में लिए गए सभी लोगों को लेकर एनसीबी की टीम मुंबई पहुँच चुकी है, जबकि क्रूज़ पर मौजूद बाक़ी लोगों को रविवार को मुंबई लाया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि रेव पार्टी का आयोजन दिल्ली की एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ने किया था। मुंबई से गोवा तक जाने के लिए इस पार्टी में शामिल होने के लिए प्रवेश शुल्क 80 हजार रुपये प्रति व्यक्ति रखा गया था।

 - Satya Hindi

एनसीबी सूत्रों का कहना है कि कुछ दिन पहले ही नारकोटिक्स ब्यूरो ने बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल की प्रेमिका के भाई को ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया था। उसी से पूछताछ में खुलासा हुआ था कि मुंबई के अलावा मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज पर भी रेव पार्टी का आयोजन किया जाता है। इसके बाद एनसीबी ने जाल बिछाया और क्रूज़ पर होने वाली रेव पार्टी का भंडाफोड़ कर दिया।

पिछले साल फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई के कई फ़िल्मी सितारों से ड्रग्स के मामले में पूछताछ भी की थी। जिन फ़िल्मी सितारों से पूछताछ की गई थी उनमें दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और अभिनेता अर्जुन रामपाल भी शामिल थे। एनसीबी ने फ़िल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती, अरमान कोहली, कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को भी ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

पिछले हफ़्ते ही अफ़ग़ानिस्‍तान से तस्‍करी के लिए भारत आई 3 हज़ार किलो हेरोइन को गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह से जब्‍त किया गया था। यह कार्रवाई डायरेक्‍टोरेट ऑफ़ रेवेन्‍यू इंटेलीजेंस यानी डीआरआई ने की थी। अंतरराष्‍ट्रीय बाज़ार में इसकी क़ीमत 20 हजार करोड़ रुपए से भी ज़्यादा बताई गई थी।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें