+
अंकिता हत्याकांड: बीजेपी ने पूर्व मंत्री, बेटे को पार्टी से निकाला

अंकिता हत्याकांड: बीजेपी ने पूर्व मंत्री, बेटे को पार्टी से निकाला

अंकिता की हत्या के बाद से ही ग्रामीणों में जबरदस्त रोष है और उन्होंने पुलकित आर्य के ऋषिकेश में स्थित वनन्तरा रिजॉर्ट के कुछ हिस्सों में आग लगा दी है। 

उत्तराखंड में 19 साल की युवती अंकिता भंडारी की हत्या के मामले में मुख्य अभियुक्त पुलकित आर्य के पिता और भाई पर राज्य की बीजेपी सरकार और संगठन ने सख्त कार्रवाई की है। पुलकित आर्य के पिता और बीजेपी नेता डॉ. विनोद आर्य को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। डॉ. विनोद आर्य बीजेपी में ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य थे और साथ ही यूपी के सह प्रभारी भी थे। 

उत्तराखंड बीजेपी के महामंत्री राजेंद्र सिंह बिष्ट की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने इस मामले का संज्ञान लिया है और डॉ. विनोद आर्य और उनके पुत्र अंकित आर्य को तत्काल प्रभाव से बीजेपी से निष्कासित किया जाता है।

जबकि उत्तराखंड सरकार की ओर से जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि अंकित आर्य को तत्काल प्रभाव से पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष के पद से मुक्त किया जाता है और उन्हें दी गई सुविधाएं भी तत्काल प्रभाव से समाप्त की जाती हैं। 

रिजॉर्ट में लगाई आग 

अंकिता की हत्या के बाद से ही ग्रामीणों में जबरदस्त रोष है और उन्होंने पुलकित आर्य के ऋषिकेश में स्थित वनन्तरा रिजॉर्ट के कुछ हिस्सों में आग लगा दी है। अंकिता भंडारी पौड़ी जिले के यमकेश्वर की रहने वाली थी। ऋषिकेश के एम्स में अंकिता के पोस्टमार्टम के दौरान यमकेश्वर से बीजेपी की विधायक रेणु बिष्ट पहुंचीं तो लोगों ने उनका जोरदार विरोध किया और इस दौरान उनकी कार का शीशा भी तोड़ दिया। पुलिसकर्मियों ने विधायक को बचाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है।

 - Satya Hindi

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ अभियुक्त के पिता डॉ. विनोद आर्य।

रिजॉर्ट पर चला बुलडोजर 

पुलिस ने इस मामले में वनन्तरा रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य, रिजॉर्ट के प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता को गिरफ्तार किया है। अंकिता इस रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के पद पर थी और कुछ दिन पहले ही उसे यह नौकरी मिली थी। इस मामले को लेकर उत्तराखंड के लोगों में खासा आक्रोश है और विपक्षी दलों ने भी राज्य सरकार पर हमला बोला है। वनन्तरा रिजॉर्ट पर बुलडोजर भी चलाया गया है। 

‘अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा’ 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से शनिवार को कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो, इसके लिए राज्य सरकार ने एसआईटी का गठन किया है। उन्होंने कहा कि एसआईटी इस मामले की तह तक जाएगी और दोषियों को सजा दिलाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि अपराधी चाहे कोई भी हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के अंदर जितने भी रिजॉर्ट गलत ढंग से बने हैं, सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिया गया है कि वे उनके खिलाफ कार्रवाई करें। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें