+
बिना हेलमेट बाइक पर अमिताभ बच्चन दिखे तो विवाद, जानें क्या सफाई दी

बिना हेलमेट बाइक पर अमिताभ बच्चन दिखे तो विवाद, जानें क्या सफाई दी

बिना हेलमेट पहने बाइक पर पीछे बैठे हुए खुद की तसवीर को साझा कर अमिताभ बच्चन विवादों में फँस गए। जानिए, ट्रैफिक नियमों को लेकर जब पुलिस ने कार्रवाई की बात कही तो बच्चन ने क्या सफाई दी। 

अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम खाते पर बाइक पर पीछे बैठे होने की तसवीर डाली तो लोगों ने ट्रैफिक नियम तोड़ने की शिकायत कर दी। दरअसल, अमिताभ ने जो तसवीर साझा की है उसमें न तो वह और न ही बाइकर हेलमेट लगाए हुए दिखते हैं। 

इसके साथ ही अमिताभ ने फोटो का कैप्शन दिया है, 'सवारी के लिए धन्यवाद दोस्त.. आपको नहीं जानता.. लेकिन आपने एहसान किया और मुझे काम की जगह पर समय पर पहुंचा दिया... तेजी से और न सुलझने वाले ट्रैफिक जाम से बचने के लिए... धन्यवाद कैप्ड, शॉर्ट्स और पीले रंग की टी-शर्ट वाले।'

 - Satya Hindi

अमिताभ बच्चन की इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूज़रों ने इसलिए आपत्ति की कि अभिनेता ने हेलमेट नहीं पहना था और वे उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मुंबई पुलिस के पास पहुँचे। इस बीच मुंबई पुलिस ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे अभिनेता के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

जब इस मामले ने काफ़ी तूल पकड़ लिया और पुलिस कार्रवाई की बात आई तो उन्होंने सफ़ाई जारी की। अब वह यह सफ़ाई दे रहे हैं कि वह 'बस एक क्रू मेंबर की बाइक पर बैठकर मटरगश्ती कर रहे थे'। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे वास्तव में कहीं नहीं गए थे, बल्कि यह आभास पैदा कर रहे थे कि वे यात्रा कर रहे हैं।

अमिताभ बच्चन ने इस मामले में मंगलवार को अपने ब्लॉग में कहा है कि मामले की सच्चाई यह है कि यह मुंबई की सड़क पर लोकेशन शूट है।

उन्होंने लिखा है, 'रविवार है... बलार्ड एस्टेट की एक गली में शूटिंग के लिए औपचारिक अनुमति ली गई थी... रविवार के लिए अनुमति मांगी गई थी क्योंकि सभी कार्यालय बंद हैं और कोई आम लोग या यातायात नहीं है। शूटिंग के लिए पुलिस की अनुमति से इलाके की एक गली बंद है... गली मुश्किल से 30-40 मीटर है। मैंने जो ड्रेस पहनी है, वह फिल्म के लिए मेरी कॉस्ट्यूम है। और... मैं चालक दल के सदस्य के रूप में बाइक पर बैठकर मटरगश्ती कर रहा हूं... यहां कहीं नहीं जा रहा हूं, लेकिन यह आभास दे रहा हूं कि मैंने समय बचाने के लिए यात्रा की है...'।

इसके आगे वह लिखते हैं, 'लेकिन हाँ, मैं इसे करूँगा अगर समय की पाबंदी की समस्या हो... और हेलमेट पहनता और यातायात दिशानिर्देशों के सभी नियमों और विनियमों का पालन करता। मैं ऐसा करने वाला अकेला नहीं होता। अक्षय कुमार को ऐसा करते देखा था कि समय पर जगह पर पहुंच जाएं। अपने सुरक्षाकर्मी की बाइक पर हेलमेट वगैरह पहना था। कोई भी इसे पहचान नहीं सका। और यह तेज़ और कुशल था और इसने अच्छी तरह से काम किया।' उन्होंने सफ़ाई में कहा है कि उन्होंने कोई ट्रैफिक नियम नहीं तोड़ा। 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा को भी हाल ही में बिना हेलमेट के बाइक चलाने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था। एक वीडियो में अनुष्का को जुहू में एक पेड़ गिरने के कारण अपने एक कर्मचारी के स्कूटर पर देखा गया था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें