+
अलीगढ़ में मामूली बात पर दो समुदाय भिड़े, पथराव, तनाव

अलीगढ़ में मामूली बात पर दो समुदाय भिड़े, पथराव, तनाव

अलीगढ़ में सोमवार देर रात दो समुदायों के बीच पथराव की घटना हुई। वहां तनाव बना हुआ है और भारी पुलिस बल तैनात है।

संवेदनशील अलीगढ़ में सोमवार देर रात मामूली बात दो पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया। एक अपुष्ट सूचना में कहा गया है कि हवाई फायरिंग भी की गई लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। तनाव के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। हालांकि अलीगढ़ से जो पुष्ट वीडियो आए हैं, उनमें कुछ युवकों को पुलिस की मौजूदगी में पत्थर देखा जा सकता है। पुलिस कुछ युवकों को रोकती और समझाती हुई नजर आ रही है। जहां घटना हुई, पड़ोस में ही आरएसएस का दफ्तर है। उसके पीछे बस्ती है, जिसमें मिली-जुली आबादी रहती है।

एएनआई की खबर के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि अलीगढ़ में चिकन (मुर्गा) बेचने वाले एक दुकानदार के साथ कुछ लोगों की बहस के बाद दोनों तरफ से मारपीट और पथराव हुआ, जिसमें कम से कम 2 लोग घायल हो गए।

पुलिस ने कहा कि दुकान में मारपीट की सूचना फैली तो दो समुदायों के सदस्य एक-दूसरे से भिड़ गए और लोगों ने एक-दूसरे पर पत्थर फेंके।पुलिस के अनुसार सासनी गेट थाना क्षेत्र के सराय सुल्तानी पुलिस चौकी के पास चिकन बेचने वाले दुकान मालिक से कुछ लोगों की मारपीट हो गयी। शुरुआत बाइक खड़ी करने की बात से हुई थी।

हालांकि अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने एएनआई को बताया कि अलीगढ़ में एक दुकान से मांस खरीदने को लेकर कुछ लोगों के बीच हाथापाई के बाद पथराव किया गया। कुछ लोग एक मांस की दुकान पर गए। लोगों और दुकानदार के बीच बहस हुई और बाद में पथराव हुआ जिसमें दो लोग घायल हो गए।

उन्होंने कहा, मामले को सभी नजरिए से देखा जा रहा है। दुकानदार और ग्राहक अलग-अलग समुदायों से हैं। कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं। स्थिति नियंत्रण में है और जांच की जा रही है। घटना के बाद विभिन्न थानों की टीमें मौके पर पहुंचीं और स्थिति को नियंत्रण में लिया। इस मामले में पुलिस की जांच जारी है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें