+
बीजेपी ने योगी को उनके घर वापस भेजा: अखिलेश यादव 

बीजेपी ने योगी को उनके घर वापस भेजा: अखिलेश यादव 

अखिलेश यादव ने कहा है कि गोरखपुर में सपा सारी सीटें जीतेगी। अखिलेश ने कहा कि योगी बीजेपी के सदस्य नहीं हैं इसलिए उन्हें घर भेज दिया गया है। 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर शहर सीट से चुनाव लड़ने पर तंज कसा है। यादव ने कहा कि अब उन्हें वहां से वापस आने की जरूरत नहीं है। अखिलेश ने कहा कि योगी बीजेपी के सदस्य नहीं हैं इसलिए उन्हें घर भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि अब वे बीजेपी के किसी मंत्री, विधायक को समाजवादी पार्टी में नहीं लेंगे। अखिलेश यादव ने कहा है कि गोरखपुर में सपा सारी सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में मेट्रो नहीं ला पाए। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी की गठबंधन के साथ 80 फ़ीसदी लोग हैं और 20 फीसद बीजेपी के साथ हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता कोरोनावायरस प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करें। 

आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद के आरोपों को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि वे उन्हें 2 सीटें दे रहे थे। चंद्रशेखर आजाद ने कहा था कि वह गठबंधन करना चाहते थे लेकिन सपा प्रमुख इसके लिए राजी नहीं हुए।

चुनावी गाने लॉन्च 

इस मौके पर समाजवादी पार्टी की ओर से चुनाव के लिए कुछ गानों को भी लॉन्च किया गया। इन गानों में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में 10 मार्च को अखिलेश यादव आएंगे। इन गानों में अखिलेश यादव को मजदूरों और किसानों का साथी बताया गया है। एक गाने के बोल हैं- स्वागत है 10 मार्च को अखिलेश का। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में विधानसभा के चुनाव होने हैं और चुनाव नतीजे बाकी चार राज्यों के साथ 10 मार्च को आएंगे।

उधर, बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में पहले और दूसरे चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है। गोरखपुर शहर सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जबकि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी ने पहले चरण की 58 में से 57 सीटों पर जबकि दूसरे चरण की 55 में से 48 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें