+
तेलंगाना में बीआरएस को बड़ा झटका, 35 नेता कांग्रेस में शामिल हुए 

तेलंगाना में बीआरएस को बड़ा झटका, 35 नेता कांग्रेस में शामिल हुए 

बीआरएस के पूर्व सांसद पी श्रीनिवास रेड्डी और तेलंगाना सरकार के पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव ने भी छोड़ी पार्टी 

तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति या बीआरएस को विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा झटका दिया है। पार्टी के पूर्व सांसद पी श्रीनिवास रेड्डी और तेलंगाना सरकार के पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव, पूर्व विधायक गुरुनाथ रेड्डी, कोराम कनकैया, पायम वेंकटेश्वरलू समेत राज्य के 35 नेता सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। भारत राष्ट्र समिति के इन नेताओं ने सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और उनकी मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामा है। इस दौरान कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, तेलंगाना प्रभारी मणिकांत ठाकरे और प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी समेत कई अन्य नेता मौजूद थे। 

कांग्रेस के संगठन को मिलेगी मजबूती

कांग्रेस में शामिल होने वाले श्रीनिवास रेड्डी खम्मम से लोकसभा सदस्य रह चुके हैं जबकि कृष्ण राव तेलंगाना की के चंद्रशेखर राव सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रह चुके हैं।  इन दोनों नेताओं को कुछ महीने पहले ही पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में भारत राष्ट्र समिति ने निलंबित कर दिया गया था। माना जा रहा है कि इन नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने से तेलंगाना में कांग्रेस के संगठन को बड़ी मजबूती मिलेगी। 

तेलंगाना में इसी वर्ष होने हैं चुनाव 

तेलंगाना विधानसभा में 119 सीटें हैं। राज्य में इस वर्ष के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव करीब देख कांग्रेस पार्टी ने 100 निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 25 लाख लोगों को रजिस्टर्ड करने का लक्ष्य रखा है। इसको लेकर जोरशोर से तैयारियां की जा रही है। कांग्रेस सभी  विधानसभा क्षेत्र में 20 हजार से 30 हजार समर्थकों का रजिस्ट्रेशन करने का लक्ष्य लेकर काम कर रही है। इसी कड़ी में इसमें तेलंगाना आंदोलन में कांग्रेस की सक्रिय भूमिका और सोनिया गांधी के योगदान के बारे में लोगों को एक बार फिर बताया जायेगा। प्राप्त सूचना के मुताबिक तेलंगना में चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए राहुल गांधी 2 जुलाई को तेलंगाना का दौरा करेंगे। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें