+
कोरोना: पंजाब में 15 जनवरी तक शिक्षण संस्थान बंद

कोरोना: पंजाब में 15 जनवरी तक शिक्षण संस्थान बंद

पंजाब के पठानकोट जिले में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है। इसके बाद पटियाला, बठिंडा और मोहाली में भी कोरोना फैल रहा है। 

कोरोना के तेज गति से बढ़ रहे मामलों के बीच पंजाब सरकार ने फैसला लिया है कि सभी शिक्षण संस्थान 15 जनवरी तक बंद रहेंगे। हालांकि ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए पढ़ाई जारी रहेगी।

इन शिक्षण संस्थानों में स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, कोचिंग सेंटर आदि शामिल हैं। राज्य सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज सामान्य रूप से चलते रहेंगे।

उधर, पटियाला में कई छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। पटियाला मेडिकल कॉलेज में 100 छात्र संक्रमित पाए गए हैं। इस घटना के तुरंत बाद सभी छात्रों को तुरंत उनके हॉस्टल के रूम छोड़ने के लिए कहा गया है। 

पंजाब सरकार के मंत्री राज कुमार वेरका ने इतनी बड़ी संख्या में छात्रों के पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। बता दें कि पंजाब में कोरोना के मामले बहुत तेज रफ्तार के साथ बढ़ रहे हैं।  

बीते 4 हफ्तों में राज्य में कोरोना के मामलों में 282 फीसद का उछाल आया है। ऐसे वक्त में जब राज्य में विधानसभा चुनाव के चलते बड़ी-बड़ी रैलियां हो रही हैं, कोरोना के मामलों का इतनी तेजी से बढ़ना बेहद चिंताजनक तसवीर पेश करता है। 

पंजाब के पठानकोट जिले में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है। इसके बाद पटियाला, बठिंडा और मोहाली में भी कोरोना फैल रहा है। चंडीगढ़ प्रशासन ने रॉक गार्डन और बर्ड पार्क को अगले आदेश तक बंद कर दिया है। 

इसके अलावा पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने कहा है कि 5 जनवरी से लेकर 14 जनवरी तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही अदालत तमाम मामलों की सुनवाई करेगी।

उधर, पटना के एनएमसीएच अस्पताल में कोरोना का विस्फोट हुआ है। यहां एक साथ 84 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

केजरीवाल हुए पॉजिटिव 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि उन्हें हल्के लक्षण हैं और उन्होंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है। मुख्यमंत्री ने अपील की है कि बीते कुछ दिनों में जो भी लोग उनके संपर्क में आए हैं, वे खुद को आइसोलेट कर लें और अपना टेस्ट भी करा लें। 

बता दें कि बीते दिनों में केजरीवाल चुनावी राज्य उत्तराखंड और पंजाब का दौरा करते रहे हैं।

ऐसे में हो सकता है कि उनके संपर्क में आए हुए कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हों। उधर, दिल्ली में कोरोनावायरस अपनी रफ्तार पकड़ रहा है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें