+
कोरोना: शुक्रवार को आए 1,752 मामले, अब तक एक दिन में सबसे ज़्यादा

कोरोना: शुक्रवार को आए 1,752 मामले, अब तक एक दिन में सबसे ज़्यादा

भारत में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,752 मामले सामने आए हैं। भारत में वायरस का संक्रमण शुरू होने के बाद से यह एक दिन में अब तक के सबसे ज़्यादा मामले हैं।

भारत में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,752 मामले सामने आए हैं। भारत में वायरस का संक्रमण शुरू होने के बाद से यह एक दिन में अब तक के सबसे ज़्यादा मामले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़, देश में अब तक इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 23,452 हो गयी है और 723 लोगों की मौत इस वायरस के कारण हो चुकी है। 

हालांकि इस वायरस को मात देने वाले मरीजों का फ़ीसद बेहतर हुआ है और संक्रमण के कुल एक्टिव मामलों में यह 20.57 हो गया है। केंद्र सरकार का कहना है कि कोरोना वायरस के मामलों के दुगने होने का समय भी बढ़ा है। पहले यह मामले 7.5 दिन में दुगने हो रहे थे और अब इसमें 10 दिन का समय लग रहा है। 

केंद्र सरकार ने कहा है कि 80 जिले ऐसे हैं, जहां पिछले 14 दिन में एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शुक्रवार को कहा कि अब उनका ध्यान इस बात पर है कि ग्रीन जोन वाले जिलों में कोई भी नया मामला नहीं आने का स्टेटस बरकरार रहे और हम कुछ और जिलों को ग्रीन जोन कैटेगरी में जोड़ें। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें