अमेरिका: क्रिसमस परेड में घुसी कार, 5 की मौत, 40 घायल 

12:26 pm Nov 22, 2021 | सत्य ब्यूरो

अमेरिका में एक बड़ा हादसा हुआ है। रविवार की शाम को विस्कॉन्सिन शहर में हो रही क्रिसमस परेड में एक तेज़ रफ़्तार कार घुस गयी। इसमें अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है और 40 लोग घायल हो गए हैं। अफ़सर पता लगा रहे हैं कि घटना को किसने अंजाम दिया है। मिल्वौकी के उपनगर वौकेशा शहर में हो रही इस क्रिसमस परेड को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक इकट्ठा हुए थे। 

पुलिस प्रमुख डैन थॉम्पसन ने पत्रकारों को बताया कि यह कार बैरिकेड्स को तोड़ते हुए मुख्य सड़क पर आ गई। इसी सड़क पर यह परेड निकल रही थी। उन्होंने कहा कि एक शख़्स को हिरासत में लिया गया है और इस कार को जब्त कर लिया गया है। 

घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें दिखता है कि जब परेड निकल रही थी, तभी लाल रंग की यह कार पीछे से आई और कई लोगों को कुचलते हुए आगे बढ़ गई। घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

इसके बाद एक पुलिस अफ़सर ने फ़ायरिंग कर गाड़ी को रोकने की कोशिश की। पुलिस का कहना है कि सोमवार को स्कूलों को बंद रखा गया है और सड़कें भी बंद रहेंगी। 

घटना के बाद मौक़े पर लोगों के रोने-चीखने की आवाज़ें आने लगीं। लोग बुरी तरह रो रहे थे और वहां पहुंचे अपने करीबियों को आवाज़ लगा रहे थे। 

विस्कॉन्सिन के गवर्नर टोनी एवर्स ने कहा है कि यह बेहद बेवकूफ़ी भरी हरक़त है और वे, उनका परिवार और पूरा समुदाय इससे प्रभावित हुआ है। कई सांसदों ने इस घटना पर दुख जाहिर किया है और इसे दिल दहला देने वाला बताया है।