ऑस्कर समारोहः थप्पड़ मारने के बाद विल स्मिथ ने माफी मांगी

04:01 pm Mar 28, 2022 | सत्य ब्यूरो

एक्टर विल स्मिथ ऑस्कर समारोह में एंकर को थप्पड़ मारते हुए। फोटो सोशल मीडिया

ऑस्कर पुरस्कार समारोह में बेस्ट एक्टर (फिल्म किंग रिचर्ड) घोषित किए गए विल स्मिथ ने कार्यक्रम पेश करने वाले को थप्पड़ मार दिया। दरअसल, कार्यक्रम की एंकरिंग कर रहे शख्स ने विल स्मिथ की पत्नी को लेकर मजाक किया था। विल स्मिथ ने उस घटना के लिए माफी मांग ली है। लेकिन ऑस्कर की जूरी इस बात पर विचार कर रही है कि क्या विल से बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड वापस ले लिया जाए। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर काफी कन्फ्यूजन बना रहा। बहुत लोग यही समझे कि यह प्रोग्राम को रोचक बनाने के लिए उसका हिस्सा रहा होगा। 94वें अकादमी पुरस्कार समारोह में विल स्मिथ को फिल्म किंग रिचर्ड के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्टर घोषित करने से पहले, एंकर क्रिस रॉक को विल स्मिथ ने एक थप्पड़ मारा। दरअसल, रॉक ने विल की पत्नी जैडा पिंकेट का मजाक उड़ाया था। दरअसल, जैडा एक बीमारी से ग्रसित हैं, जिसकी वजह से उन्होंने अपना सिर मुंडाया हुआ है। वो मजाक इसी पर था, लेकिन विल ने इस बरदाश्त नहीं किया। बहरहाल, रॉक ने कहा कि वो इस घटना की पुलिस रिपोर्ट नहीं करेंगे। लॉस एंजेलिस पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। उसने कहा कि ये दो लोगों का आपसी मामला है। पुलिस को शिकायत नहीं मिली है, लेकिन वो घटना से वाकिफ है।

इस घटना के तुरंत बाद विल स्मिथ ने रोते हुए माफी मांगी। हालांकि विल ने सीधे क्रिस रॉक से माफी नहीं मांगी। उन्होंने ऑस्कर की आयोजनकर्ता अकादमी से कहा, मैं अकादमी से माफी मांगना चाहता हूं। मैं अपने सभी साथी कलाकारों से माफी मांगना चाहता हूं। यह एक खूबसूरत पल है और मैं पुरस्कार जीतने के लिए नहीं रो रहा हूं। यह मेरे लिए पुरस्कार जीतने के बारे में नहीं है। उन्होंने कहा, कला जीवन का अनुकरण करती है। प्यार आपको पागल कर देता है।

विल स्मिथ ने कहा, मुझे अपने जीवन में लोगों से प्यार करने और लोगों की रक्षा करने के लिए बुलाया जा रहा है। आपको मुस्कुराना होगा और आपको यह दिखावा करना होगा कि यह सब ठीक है। विल स्मिथ ने यह भी खुलासा किया कि क्रिस रॉक के साथ विवाद के बाद बेस्ट एक्टर नॉमिनी डेनजेल वॉशिंगटन ने कमर्शियल ब्रेक में उन्हें क्या बताया। डेनजेल ने कुछ मिनट पहले कहा था, सावधान रहना, शैतान कभी भी आ सकता है।

अवॉर्ड छीना जा सकता है

ऑस्कर फिल्म समारोह के दौरान एंकर को थप्पड़ मारने की घटना पर अकादमी की जूरी विचार कर रही है। विल स्मिथ से बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड छीना जा सकता है। हालांकि अकादमी के कुछ सदस्यों का कहना है कि घटना में कोई पुलिस रिपोर्ट हुई नहीं है और एंकर ने भी घटना को बहुत तूल नहीं दिया है। ऐसे में विल स्मिथ से अवॉर्ड वापस लेना ठीक नहीं होगा। कुछ सदस्यों ने कहा कि जब विल स्मिथ ने खुद ही माफी मांग ली है तो उसके बाद बात खत्म हो गई है।