+
छेड़छाड़ का विरोध करने पर महिला को चलती ट्रेन से फेंका, मौत

छेड़छाड़ का विरोध करने पर महिला को चलती ट्रेन से फेंका, मौत

महिला पिछले कुछ दिनों से रोहतक में थी और वह वापस अपने पति के पास लौट रही थी। यह घटना बताती है कि महिलाओं के खिलाफ किस कदर अपराध बढ़ रहे हैं। 

हरियाणा के फतेहाबाद में छेड़छाड़ का विरोध करने पर एक महिला को चलती ट्रेन से फेंक दिया गया। इस घटना में महिला की मौत हो गई। महिला अपने 9 साल के बच्चे के साथ ट्रेन से जा रही थी। बीते कुछ दिनों में महिलाओं के खिलाफ हुए अपराधों की किस्त में यह एक और घटना जुड़ गई है। 

यह घटना फतेहाबाद के टोहाना कस्बे में हुई है। महिला की पहचान मनदीप कौर के रूप में हुई है और उसकी उम्र 30 साल थी। अभियुक्त जब ट्रेन में चढ़ा और उसने देखा कि ट्रेन में महिला के साथ बच्चे के अलावा कोई और नहीं है तो उसने महिला से छेड़छाड़ शुरू कर दी। 

पुलिस ने महिला के बच्चे के हवाले से बताया कि छेड़छाड़ का विरोध करने पर अभियुक्त ने उसकी मां को ट्रेन से धक्का दे दिया और फिर खुद भी कूद गया। 

जब ट्रेन टोहाना कस्बे में पहुंची तो महिला के पति ने बच्चे को ट्रेन में अकेले देखा। बच्चे ने पूरी घटना अपने पिता को बताई। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी जब सिर्फ 20 किलोमीटर दूर थी उस वक्त उसने फोन कर उन्हें रेलवे स्टेशन पर लेने के लिए आने को कहा था। 

पति ने बताया कि मनदीप कौर पिछले कुछ दिनों से रोहतक में थी और गुरूवार की रात वह वापस लौट रही थी। पति और महिला के घर वालों ने गुरूवार को रात भर महिला के शव की तलाश की। लेकिन अंधेरे के कारण शुक्रवार सुबह महिला का शव रेलवे ट्रैक पर मिला। 

एफआईआर दर्ज

पुलिस ने इस मामले में संदीप नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है।  संदीप की उम्र 27 साल है और उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। रेलवे पुलिस ने कहा है कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जल्द ही संदीप को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

रेलवे पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है कि उस दौरान वहां ड्यूटी पर कौन था। 

निश्चित रूप से यह घटना दिल को दहला देने वाली है और समाज में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराधों के बारे में बताती है। कुछ दिन पहले झारखंड के दुमका में अंकिता सिंह हत्याकांड हुआ था तो रांची में आदिवासी महिला के साथ हैवानियत जैसी घटना हुई थी। रांची की घटना में तो एक रिटायर्ड आईएएस अफसर की पत्नी और बीजेपी से निलंबित नेता सीमा पात्रा ने महिला होकर महिला के साथ बर्बरता की थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें