+
कौन हैं सुनेत्रा पवार जो सुप्रिया सुले को लोकसभा चुनाव में दे सकती हैं टक्कर? 

कौन हैं सुनेत्रा पवार जो सुप्रिया सुले को लोकसभा चुनाव में दे सकती हैं टक्कर? 

चर्चा है कि एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ लोकसभा चुनाव में अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को उतार सकते हैं। शुक्रवार से बारामती लोकसभा क्षेत्र में सुनेत्रा पवार के सामाजिक कार्यों को बताता प्रचार रथ दिख रहा है। इसी सीट से सुप्रिया सुले सांसद हैं। 

महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों चर्चा है कि एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ लोकसभा चुनाव में अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को उतार सकते हैं। शुक्रवार से बारामती लोकसभा क्षेत्र में सुनेत्रा पवार के सामाजिक कार्यों को बताता प्रचार रथ दिख रहा है। इसी सीट से सुप्रिया सुले सांसद हैं।सुनेत्रा पवार अगर बारामती लोकसभा सीट से चुनाव लड़ती हैं यहां ननद और भाभी का सीधा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

शुक्रवार को इसको लेकर खुद अजीत पवार ने इशारा किया है। बारामती से विधायक अजीत पवार ने शुक्रवार को मतदाताओं से एक भावुक अपील की है। अपनी अपील में उन्होंने मतदाताओं से कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह इस सीट से ऐसे उम्मीदवार को चुने जो पहली बार चुनावी मैदान में उतरा हो लेकिन वह उम्मीदवार अनुभवी लोगों से घिरा रहा हो। 

राजनैतिक विश्लेषकों का मानना है कि अजीत पवार ने अपने इस संबोधन में भले ही अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार का नाम नहीं लिया है लेकिन उनका इशारा उनकी तरफ ही था। उन्होंने अपने संबोधन से साफ संकेत दे दिया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पत्नी सुनेत्रा पवार बारामती लोकसभा सीट से उम्मीदवार होंगी। 

ये अटकलें इसलिए भी तेज हो गई हैं कि जब अजीत पवार ये बातें कह रहे थे तब उसी समय उनकी पत्नी सुनेत्रा पवार के सामाजिक कार्यों को बताने वाला एक रथ रवाना किया जा रहा था। यह रथ इस लोकसभा सीट पर घूम-घूम कर उनके कार्यों का प्रचार करेगा। 

अगर ऐसा होता है तो भाई अजीत पवार और उनकी बहन सुप्रिया सुले के बीच टकराव आने वाले दिनों में और भी देखा जा सकता है। 

अजीत पवार की पत्नी 60 वर्षीय सुनेत्रा पवार भले ही राजनीति से दूर रही हैं लेकिन वह राज्य के बड़े राजनैतिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके भाई और भतीजे भी राजनीति में हैं। सुनेत्रा लंबे समय से समाज सेवा के कार्यों में लगी हुई हैं। वह अपने इलाके में जाना-माना नाम भी हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें