+
आदित्य ठाकरे को जब एसपीजी ने उद्धव की गाड़ी से उतारा

आदित्य ठाकरे को जब एसपीजी ने उद्धव की गाड़ी से उतारा

पीएम मोदी मंगलवार को पुणे और मुंबई में थे। सीएम उद्धव ठाकरे की कार उनके काफिले में थी। उद्धव की कार में उनके बेटा आदित्य ठाकरे भी थे। एसपीजी ने आदित्य को कार से उतरने को कहा। फिर क्या हुआ...

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा यूनिट स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे को उनके पिता उद्धव ठाकरे की कार से उतार दिया। हालांकि बाद में उन्हें बैठाना पड़ा। प्रधानमंत्री मंगलवार को महाराष्ट्र के एक दिन के दौरे पर हैं।

पीएम मोदी जब एयरपोर्ट पर पहुंचे तो सीएम उद्धव ठाकरे ने उनका स्वागत किया। उसके बाद दोनों नेताओं को बीकेसी (बांद्रा कुर्ला कॉम्पलैक्स) एक कार्यक्रम में जाना था। दोनों के वाहन काफिले में शामिल थे। लेकिन एसपीजी ने आदित्य ठाकरे को उद्धव की गाड़ी से उतरने को कहा। एसपीजी ने उन्हें बताया कि पीएम का स्वागत करने वालों और बीकेसी जाने वालों में आदित्य ठाकरे का नाम नहीं है। 

इस घटनाक्रम पर उद्धव ठाकरे नाराज नजर आए। उद्धव ने एसपीजी के अधिकारियों से कहा कि आदित्य ठाकरे सिर्फ उनका बेटा नहीं है, वो महाराष्ट्र सरकार का कैबिनेट मंत्री भी है। उद्धव के तेवर को देखते हुए एसपीजी को आदित्य को उनकी गाड़ी में जाने की अनुमति देनी पड़ी। बाद में मंच पर आदित्य ठाकरे का परिचय पीएम मोदी से कराया गया।  

अन्य गैर बीजेपी शासित राज्यों में पीएम मोदी के जाने पर कई बार वहां के सीएम गायब हो जाते हैं। अगर आते भी हैं तो वे मोदी के कार्यक्रम को कोई महत्व नहीं देते हैं। महाराष्ट्र में स्थिति इससे अलग है। यह सीएम उद्धव ठाकरे मोदी का भरपूर स्वागत करते हैं और हर कार्यक्रम में मौजूद रहने की कोशिश करते हैं। लेकिन वो तमाम मुद्दों पर पीएम मोदी सरकार की आलोचना करना नहीं भूलते। हाल ही में पेट्रोल पर एक्साइज घटाने को लेकर उन्होंने केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की थी। 

बहरहाल, पीएम मोदी ने मंगलवार को महाराष्ट्र आने पर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। वो पुणे में संत तुकाराम से जुड़े कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें